Amit Shah : जहां माफिया कॉरिडोर था, अब डिफेंस कॉरिडोर बन रहा : अमित शाह

प्रयागराज, 22 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को प्रदेश की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश को आतंक का गढ़, दंगा का केंद्र और माफिया कॉरिडोर बना रखा था। अब भाजपा शासन में यहां डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है।

शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के प्रीतम नगर में दुर्गा पूजा पार्क में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने 300 से अधिक सीटें देकर भाजपा की सरकार बनाई और आज जहां माफिया कॉरिडोर था, वहां डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है।

शहर पश्चिमी सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में प्रचार करने आए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पांच साल में माफियाओं को चुन-चुन कर खत्म करने का काम किया। आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जेल में हैं। अगर गलती से अखिलेश की सरकार लाए तो ये लोग जेल में नहीं, बेल पर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि सपा और बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश के गांवों और शहरों में कभी 24 घंटे बिजली नहीं आती थी। योगी की सरकार ने लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया। पांच नए एक्सप्रेस वे बनाए और साथ ही नौ नए हवाई अड्डे बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार ने 40 नए मेडिकल कालेज, 57 से अधिक इंजीनियरिंग कालेज और कई पालिटेक्निक कालेज बनाने का काम किया। भाजपा ने प्रदेश में विकास की राजनीति की शुरुआत की और जातिवाद की राजनीति समाप्त की। शाह ने कहा कि भाजपा सरकार मेरठ से प्रयागराज तक 595 किलोमीटर का गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रही है। वहीं साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए पूरे पूर्वांचल का सेंटर प्रयागराज में बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।

पार्टी प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह कहा कि एक समय था, जब उत्तर प्रदेश में कट्टे और गोलियां बनती थीं। लेकिन आज उत्तर प्रदेश में मिसाइल और गोले बन रहे हैं जो दुश्मन का दिल दहलाने का काम कर रहे हैं। यह परिवर्तन भाजपा की सरकार ने पांच साल में किया है।

सभा में अनिल जैन, विनोद सोनकर एवं केशरी देवी पटेल, सुरेंद्र चौधरी, गणेश केसरवानी सहित कई लोग उपस्थित रहे। अमित शाह ने इस सभा के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *