Arrested : बांडीपोरा से लश्कर का एक आतंकी गिरफ्तार

बांडीपोरा, 22 फरवरी (हि.स.)। बांडीपोरा के अलूसा क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा है। इसके कब्जे से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।

जानकारी के अनुसार जिले के अलूसा क्षेत्र में लश्कर के आतंकी के सक्रिय होने की पुख्ता सूचना मिलने के बाद बांडीपोरा पुलिस ने 26 असम राइफल और सीआरपीएफ की तीसरी बटालियन के साथ मिलकर क्षेत्र में नाका लगाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को एक युवक पर शक हुआ। उन्होंने युवक को तलाशी के लिए रोका लेकिन युवक ने मौके से भागने का प्रयास किया और एक सेब के बाग में छिप गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने उसकी पीछा कर युवक को घेर लिया और उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। काफी मशक्कत के बाद युवक ने आत्मसमर्पण कर दिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक चीन निर्मित पिस्तौल, एक ग्रेनेड और अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। उसकी पहचान दानिश अहमद शाह उर्फ हैरिस पुत्र सनाउल्लाह शाह निवासी इलाहीपोरा अलूसा बांडीपोरा के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार आतंकी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर्र समामा उर्फ अली और हिलाल मलिक, जो इस समय पाकिस्तान में है, के लिए काम कर रहा है। पूछताछ के दौरान यह भी पता चला है कि वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को हथियार पहुंचाने सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाता था। वह वर्ष 2019 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

एक अधिकारी ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान जाने की फिराक में था। वह इसके लिए आवश्यक दस्तावेज तैयार कर रहा था ताकि वह पाकिस्तान जाकर आतंकी शिविरों में ट्रेनिंग ले सके। उस पर बांडीपोरा में हाल के हमलों में सहायता करने में भी शामिल होने का संदेह है। बांडीपोरा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *