Police Force : स्ट्रांग रूम के बाहर चप्पे-चप्पे में तैनात है भारी पुलिस बल

हमीरपुर, 22 फरवरी (हि.स.)। सुमेरपुर नवीन गल्ला मंडी में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने मंडी प्रांगण में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है। उनके अलावा बैरियर के बाहर दो दर्जन पुलिसकर्मी रात दिन मुस्तैद होकर पहरा देने मे मशगूल हैं।

जनपद की दोनों विधानसभा सीटों के लिए सुमेरपुर नवीन गल्ला मंडी में अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाकर उनकी सुरक्षा का जिम्मा अर्द्धसैनिक बलों को सौंपा गया है। अर्धसैनिक बल स्ट्रांग रूम की आंतरिक सुरक्षा संभाल रहे हैं। स्ट्रांग रूम के बाहर एक निश्चित दायरे में बेरीकेटिंग कराकर अर्धसैनिक बल वॉच टावर बनाकर स्ट्रांग रूम में चारों तरफ से पैनी नजर रख रहे हैं। बाहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रशासन ने अलग से पुख्ता इंतजाम किए है। नवीन गल्ला मंडी के जिस क्षेत्र में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं।

उस क्षेत्र को पूरी तरह से कवर करके आवागमन के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है और मुख्य गेट में घुसते ही धर्म कांटा के बगल में दो एसआई सहित आधा दर्जन पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। इसके बाद आगे बने चौराहे के पास बेरीकेटिंग कराकर बैरियर लगाकर स्ट्रांग रूम की तरफ जाने वाले मार्ग को रोककर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके आगे जाने पर चारों तरफ से बेरीकेटिंग कराकर पुलिस के जवानों का पहरा लगाया गया है।

प्रशासन की इस पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का हर कोई कायल है। भारी पुलिसबल तैनात देखकर किसी की भी जाने की हिम्मत नहीं होती है और लोगों के मुंह से बरबस ही निकल आता है कि शायद इसी को कहते हैं कि यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। इसके अलावा थानाध्यक्ष रामेन्द्र तिवारी प्रत्येक दो घंटे में मंडी का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *