NIA : टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के सात स्थानों पर एनआईए की छापेमारी

जम्मू, 19 फरवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर सहित देश की राजधानी नई दिल्ली में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश को विफल करते हुए अब तक 28 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसी क्रम में एनआईए की टीम ने टेरर फंडिंग मामले में आज जम्मू-कश्मीर के सात स्थानों सहित राजस्थान के जोधपुर जिले में भी छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान एनआईए के हाथ कईं डिजिटल उपकरण लगे हैं।

जानकारी के अनुसार एनआईए ने कश्मीर घाटी में सौपोर, कुपवाड़ा, शौपियां, राजौरी, बड़गाम, गांदरबल के अलावा राजस्थान का जोधपुर जिला में छापेमारी की है। एनआईए की यह छापेमारी टेरर फंडिंग मामले सहित जम्मू-कश्मीर व देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को फिर से जिंदा करने के मद्देनजर की है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन, अल बदर, द रजिस्टेंस फोर्स, पीपुल्स एक्शन फेसिस्ट फोर्सिस से संबंधित आतंकवादियों की जम्मू-कश्मीर सहित देश के प्रमुख शहरों व नई दिल्ली में आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने की योजना थी। एनआईए की टीम ने इस नापाक इरादों को विफल करते हुए इस मामले में अब तक 28 आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

छापेमारी के दौरान एनआईए के हाथ डिजिटल उपकरण, सिम कार्ड, डिजिटल स्टोरेज डिवाइस सहित अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। इस मामले की जांच अभी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *