T20: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को आठ रनों से हराया, 2-0 से बनाई अजय बढ़त

कोलकाता, 19 फ़रवरी (हि.स.)। कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में शुक्रवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आठ रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला रविवार को इसी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए और मेजबान टीम को 187 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी रही। शुरुआत पांच ओवरों में टीम ने 34 रन बनाए। छठे ओवर में टीम को पहला झटका लगा। काइल मेयर्स को यजुवेंद्रर चहल ने 9 रन पर आउट किया। दूसरा झटका नौवें ओवर में लगा। रवि बिश्नोई ने ब्रेंडन किंग को 22 रन पर पवेलियन भेजा। इसी तरह तीसरा झटका 19वें ओवर में लगा। निकोलस पूरन 61 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। रोवमन पावेल ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली जबकि पोलार्ड 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *