Home Minister : चन्नी को गृहमंत्री का जवाब, देश की एकता से खिलवाड़ की इजाजत किसी को नहीं

नई दिल्ली, 18 फरवरी (हि.स.)। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आश्वासन दिया है कि किसी राजनीतिक दल को देश की एकता एवं अखंडता से खिलवाड़ की इजाजत नहीं दी जाएगी।

दरअसल आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक कवि कुमार विश्वास ने पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादियों से सहयोग लेने के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि अरविंद केजरीवाल अलगाववादियों से मदद लेकर पंजाब की सत्ता पर काबिज होना चाहते हैं। इन आरोपों की जांच के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री को पत्र का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा है कि आपके पत्र के अनुसार एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी एवं प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की एकता एवं अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है। इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वह इस विषय पर उन्हें आश्वसत करना चाहते हैं कि देश की एकता एवं अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने इसे अत्यन्त गंभीरता से लिया है और वह स्वयं इस मामले को गहराई से दिखवायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *