Iqbal Kaskar : दाऊद के भाई इकबाल कासकर को 25 फरवरी तक ईडी की कस्टडी में भेजा गया

मुंबई, 18 फरवरी (हि.स.)। दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मुंबई के पीएमएलए कोर्ट ने 25 फरवरी तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में भेजने का आदेश जारी किया है। जज एमजी देशपांडे ने कस्टडी के दौरान कासकर को घर का भोजन देने का भी आदेश दिया है।

ईडी की टीम ने आज सुबह ठाणे जेल से इकबाल कासकर को अपनी कस्टडी में लिया था। इसके बाद इकबाल कासकर को मुंबई लाकर ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में इकबाल के वकील सुलतान खान ने कहा कि इकबाल कासकर कई बीमारियों से त्रस्त हैं, इसलिए उन्हें घर का भोजन दिया जाना चाहिए। जज ने इकबाल कासकर से पूछा कि उसे कस्टडी में कोई तकलीफ है, कासकर ने इसका जवाब नहीं में दिया।

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने विदेश में रहकर भारत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के इनपुट मिलने के बाद दाऊद इब्राहिम पर मामला दर्ज किया है। इसके बाद इस मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से छानबीन करने के लिए ईडी को कहा गया है। इसी आधार पर ईडी की टीम ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर, भाई इकबाल कासकर, इकबाल मिर्ची, छोटा शकील, सलीम कुरेशी सहित 10 बदमाशों के आवास पर छापा मारा था। इसके बाद ईडी की टीम ने छोटा शकील व सलीम कुरेशी पूछताछ कर कई कागजात कब्जे में लिए थे। ईडी अब तक इस मामले में 6 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *