Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री ने कोरोना टीकों के जल्द और समान वितरण पर दिया जोर

जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों को निर्मला सीतारमण ने किया संबोधित

नई दिल्ली, 17 फरवरी (हि.स.)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वैश्विक पुनरुद्धार में मदद के लिए कोरोना टीकों के जल्द और समान वितरण पर जोर दिया है। सीतारमण ने इंडोनेशिया की अध्यक्षता में आयोजित जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों एवं केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक में भाग लेते हुए यह बात कही।

वित्त मंत्रालय के मुताबिक जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों एवं केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक के पहले सत्र में वित्त मंत्री ने वैश्विक आर्थिक दृष्टिकोण, जोखिमों मुद्रास्फीति एवं आपूर्ति में व्यवधान और कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में बात की। इसके साथ ही उन्होंने वैश्विक पुनरुद्धार में मदद के लिए टीकों के जल्द और समान वितरण का भी आह्वान किया।

निर्मला सीतारमण ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में भाग लेते हुए कोरोना के प्रकोप को कम करने और लचीलापन बनाने के लिए संरचनात्मक बाधाओं को दूर करने पर जोर दिया। वित्त मंत्री ने कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की नीति बारे में बताते हुए सुझाव दिया कि एक दीर्घकालिक नजरिए के साथ पुनरुद्धार के उपाय किए जाने चाहिए। सीतारमण ने कहा कि वैश्विक महामारी की तैयारियों में अंतर को दूर करना महत्वपूर्ण है। इसके लिए जी-20 के संयुक्त वित्त एवं स्वास्थ्य कार्य बल को इस दिशा में काम को आगे बढ़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *