T20 match : धर्मशाला में 50 फीसदी क्षमता के साथ होंगे टी-20 मैच

धर्मशाला, 17 फरवरी (हि.स.)। दुनिया के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट धर्मशाला में भारत-श्रीलंका के बीच होने जा रहे देा टी-20 मैचों को लेकर दर्शकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। कोविड की बजह पिछले लंबे समय से भारत में स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की दर्शकों के लिए लगाई गई पांबदी को इस बार हटाने का निर्णय हुआ है। ऐसे में इन दो मैचों का लुत्फ अब क्रिकेट के दीवाने स्टेडियम में बैठकर उठा सकेंगे। हालांकि कोविड की बजह से फिलहाल 50 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री मिल पाएगी। कोविड प्रोटोकाॅल की पालना करते हुए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच के दौरान 50 फीसदी दर्शकों के बैठाने का निर्णय लिया है। दर्शकों के लिए टिकट खरीदने सहित कोविड प्रोटोकाॅल के लिए क्या-क्या करना होगा इस बारे जल्द ही एचपीसीए की बैठक होगी जिसमें इन सभी मुद्दों पर चर्चा के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि भारत-श्रीलंका के बीच होने वाली तीन टी-20 मैचों सहित टैस्ट सीरिज के लिए भी 50 फीसदी दर्शकों की एंट्री होगी। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई ने भारत सरकार से इस बाबत मंजूरी मांगी थी जिसके मिलने के बाद अब मैचों के दौरान 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश मिल पाएगा। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 26 और 27 फरवरी को होने वाले दो टी-20 मैचों को लेकर भी दर्शकों को 50 फीसदी क्षमता के साथ बैठने का प्रावधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस बात एचपीसीए की बैठक होगी जिसमें आगे की सारी रणनीति तय की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पूर्व कोविड की बजह से दर्शकों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक थी। हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई एक दिवसीय सीरिज के दौरान दर्शकों को एंट्री पर रोक रही थी। अब ऐसे में 24 फरवरी से भारत-श्रीलंका के बीच शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों में दर्शक लंबे समय के बाद स्टेडियम में बैठकर अपने चहेते क्रिकेटरों को देख कर मैच का पूरा लुत्फ उठा सकेंगे। धर्मशाला स्टेडियम में सीरिज के दो टी-20 मैच 26 और 27 फरवरी को खेले जाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *