Trinamool : तृणमूल से असंतुष्ट होकर उम्मीदवार बने नेताओं को फिरहाद ने दिया कड़ा संदेश

कोलकाता, 16 फरवरी(हि. स.)। राज्य कर कई नगरपालिका क्षेत्रों में कई तृणमूल कांग्रेस के नेता टिकट न मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। ऐसे तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को अब राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने बुधवार को कड़ा संदेश दिया है। बुधवार को मालदह में परिवहन मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि इस जिले के दो नगरपालिका क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस का टिकट न मिलने पर जो तृणमूल नेता निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़े हुए हैं, उन्हें पांच दिन का समय दिया जा रहा है। वे अपने आप को इस चुनाव से अलग कर लें। अन्यथा दल से उन्हें बहिष्कृत कर दिया जाएगा। जिला परिषद के सभाधिपति के चुनाव में भी जिला परिषद के प्रत्येक सदस्य को पार्टी का निर्णय मानकर चलना होगा।

नगरपालिका चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद ही विभिन्न नगरपालिका इलाकों में तृणमूल कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। इसी को लेकर परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने बुधवार को कड़ा संदेश दिया। बुधवार को मालदह में फिरहाद हकीम ने तृणमूल उम्मीदवारों के साथ एक बैठक करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया।

उल्लेखनीय है कि 108 नगरपालिकाओं के लिए तृणमूल कांग्रेस की दो सूची जारी हुई थी। इसके बाद से ही विवाद उत्पन्न हो गया था। हालांकि बाद में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने यह स्पष्ट कर दिया कि बाद में जारी दूसरी सूची ही तृणमूल कांग्रेस की फाइनल सूची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *