Sarbananda Sanowal : नार्थ ईस्ट जागते ही नए भारत के निर्माण में इंजन की भूमिका निभाएगा: केंद्रीय मंत्री सर्बानंद

अगरतला, 15 फरवरी । नार्थ ईस्ट जागते ही नए भारत के निर्माण में इंजन की भूमिका निभाएगा। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनवाल ने अगरतला में केंद्रीय बजट पर एक नागरिकों की बैठक को संबोधित करते हुए स्पष्ट भाषा में यह बात कही है। उन्होंने दोहराया कि भारत को अगले 25 वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देशों में से एक बनाने के उद्देश्य से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया है।


उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पिछले सात सालों में भारत पूरी दुनिया में एक अलग पहेचान के साथ जाना जाता है। अब सभी के संयुक्त प्रयास से विश्व सभा में भारत को सर्वश्रेष्ठ आसन मिलेगी, जिसके लिए बजट तैयार किया गया है। उन्होंने दावा किया कि आम बजट में समाज के सभी वर्गों के लिए अलग से विचार किया गया है। तदनुसार, इसे अलग से आवंटित किया गया है।


उनके मुताबिक आम बजट में नॉर्थ-ईस्ट को काफी फायदा होगा। क्योंकि यह क्षेत्र देश का अभिन्न अंग है। पूर्वोत्तर के बिना देश का विकास संभव नहीं है। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी इस क्षेत्र को अष्टलक्ष्मी के रूप में देखते हैं। उन्होंने दावा किया कि नार्थ ईस्ट जागते ही नए भारत के निर्माण में इंजन की भूमिका निभाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *