Sushanta chowdhury : मंत्री सुशांत ने रानीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिरानिया सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र का किया दौरा

अगरतला, 15 फरवरी । आज सुबह सुचना एबंग संस्कृति मंत्री सुशांत चौधुरी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार सिन्हा समेत अन्य अधिकारियों ने रानीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिरानिया सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। उनके समर्पित प्रयासों से जिरानिया सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र को जल्द ही उपमंडल अस्पताल और रानी बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र में अपग्रेड किया जाएगा। विधायक बनने के बाद से सुशांत चौधरी इलाके में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं।


मंत्री सुशांत चौधुरी ने कहा जल्द ही दो स्वास्थ्य केंद्रों को अगले स्तर तक अपग्रेड किया जाएगा और स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा। आज दो अस्पतालों का दौरा करने का मुख्य उद्देश्य यह पता लगाना था कि सेवा और बुनियादी ढांचे में सुधार के माध्यम से दो स्वास्थ्य केंद्रों में और क्या सुविधाएं जोड़ी जा सकती हैं। मंत्री सुशांत चौधरी और स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव जेके सिन्हा ने वहां मौजूद डॉक्टरों से लेकर सभी स्तर के कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ विचार-विमर्श किया और दोनों स्वास्थ्य केंद्रों की सेवाओं और बुनियादी ढांचे में उनके लंबे अनुभव से सुधार के उनके प्रस्तावों को सुना।


दौरे के दौरान पश्चिम जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देबाशीष दास, जीरानिया अनुमंडल शासक जीवन कृष्ण आचार्य, जीरानिया प्रखंड के बीडीओ उत्पल चकमा, जीरानिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष प्रीतम देबनाथ, जीरानिया नगर पंचायत के अध्यक्ष रतन कुमार दास, उपाध्यक्ष रीता दास, समाजसेबक गौरांगो भौमिक, डॉ. रेजिना रंग्ख्ल, रानीबाजार पुर परिषद उपाध्यक्ष प्रबीर कुमार दास, एम ओआईसी डॉ. दीप्ति राय आदि सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *