आरसीबी में डु प्लेसिस के शामिल होने से बल्लेबाजी और मजबूत हुई : संजय बांगर

बेंगलुरु, 14 फ़रवरी (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच संजय बांगर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के टीम में शामिल होने से बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है।

आरसीबी ने नीलामी में भारतीय ऑलराउंडर हर्षल पटेल (10.75 करोड़ रुपये), श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (10.75 करोड़ रुपये), ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (7.75 करोड़ रुपये), दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (7 करोड़ रुपये) को खरीदा।

बांगर ने आरसीबी की विज्ञप्ति में कहा, “हम एक संतुलित टीम बनाने के लिए नीलामी में अपनी दौड़ से काफी संतुष्ट हैं। हमारी योजना स्थिरता लाने की थी और साथ ही, टी 20 टूर्नामेंट में बदलती परिस्थितियों के कारण बदलाव भी करना चाहते थे।”

उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक ठोस भूमिका रखना है जिसे हम उसी रूप में कुछ बैक-अप के साथ चुनते हैं। हमने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से प्रतिभाओं का एक अच्छा पूल हासिल किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “फाफ डु प्लेसिस के जुड़ने से बल्लेबाजी विभाग वास्तविक रूप से और मजबूत हुई है। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हम किसी ऐसे व्यक्ति को देख रहे थे जो हमारे शीर्ष क्रम को मजबूत कर सके और टीम में उसका समावेश हल कर सके। डु प्लेसिस के पास सभी प्रारूपों में खेलने का बेहतरीन अनुभव है, साथ ही उनमे नेतृत्व कौशल भी है।”

आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी की टीम इस प्रकार है: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, डेविड विली, शाहबाज अहमद, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमर, फिन एलन, सिद्धार्थ कौल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कर्ण शर्मा, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंग, आकाश दीप, अनीश्वर गौतम, लवनीथ सिसोदिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *