भीमराव अंबेडकर के प्रेरणादायी जीवन का संगीतमय नाटक 25 फरवरी से शुरू

नई दिल्ली, 12 फरवरी (हि.स)। दिल्ली सरकार द्वारा बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के महान एवं प्रेरणादायी जीवन को एक संगीतमय नाटक के जरिए दर्शाया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दुनिया भर में बाबा साहब के करोड़ों प्रसंशक व अनुयायी हैं और उनमें से वह एक है। उनके जीवन पर दुनिया का सबसे बड़ा शो दिल्ली में 25 फरवरी से शुरू होगा।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 12 मार्च तक चलने वाले इस भव्य नाटक के प्रतिदिन दो शो होंगे। जानेमाने कलाकार रोहित रॉय, बाबा साहब की भूमिका निभाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के लिए यह शो बिल्कुल मुफ्त है, लेकिन सीमित सीट होने के कारण टिकट पहले बुक करना होगा।

मोबाइल नंबर 8800009938 पर काल करके या www.babasahebmusical.in जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर नाटक देंखे और बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा लें। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनके जीवन पर भव्य संगीतमय नाटक आयोजित करने का निर्णय लिया था। पहले यह नाटक पांच जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन ओमिक्रॉन की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा था।

प्रतिदिन दो शो, पहला शाम 4 बजे और दूसरा 7 बजे

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के जीवन पर आधारित शायद यह दुनिया का सबसे बड़ा शो होगा। प्रतिदिन दो शो का आयोजन किया जाएगा। पहला शाम शो चार बजे होगा और दूसरा शाम सात बजे आयोजित होगा। यह शो जनता के लिए बिल्कुल मुफ्त है। आगे उन्होंने ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा मेगा शो है, जिसमें 100 फुट बड़ा स्टेज है और उसके उपर 40 फीट का रिवाल्विंग स्टेज है। यह बहुत बड़ा शो है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *