PM Narendra Modi : कन्नौज: पहले चरण के चुनाव ने पक्का कर दिया है कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही – नरेन्द्र मोदी

कन्नौज, 12 फरवरी (हि.स.)। कन्नौज, फर्रुखाबाद, औरैया और इटावा जिलों के भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने आज यहां पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार लड़ाई सरकार बनाने की नहीं रिकार्ड बहुमत से सरकार बनाने की है।प्रधानमंत्री ने कहा कि, पश्चिम से शुरू हुए पहले चरण ने ये पक्का कर दिया है कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही।

प्रधानमंत्री ने सपा के नेतृत्व वाले संयुक्त विपक्षी गठबंधन पर परिवारवाद का निशाना सीधा। आरोप लगाते हुए मोदी ने हिन्दू-मुसलमान, राजनीति के अपराधीकरण, कोरोना काल में विपक्ष की खामोशी और पूर्व की सरकारों में दंगे और कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाया। यूपी के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं। ये एकजुटता दंगावाद से मुक्ति के पक्ष में है। ये एकजुटता कानून व्यवस्था के पक्ष में है। ये एकजुटता महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के पक्ष में है।

प्रधानमंत्री ने एक जिला एक उत्पाद की कामयाबी पर कहा कि डबल इंजन सरकार ने कन्नौज के इत्र उद्योग, औरैया के घी और इटावा के बुनकर उद्योग को गति देने के लिए एक बेहतर योजना बनाई है। मोदी बोले कि, पहले उत्तर प्रदेश के जिले गुंडों और माफियाओं के नाम से जाने जाते थे, अब इन्हें इनके परम्परागत उद्योग के नाम से पहचाना जाता है।

प्रथम चरण के चुनाव में भारी जीत का दावा करते हुए प्रधानमंत्री ने कन्नौज सहित प्रदेश की जनता के साथ गोवा, पंजाब और उत्तरांचल को भी सन्देश दिया। कहा कि, वहां के मतदाता भी भाजपा की सरकार बनाये अन्यथा उनका विकास अवरुद्ध हो जाएगा। उत्तराखण्ड के रुद्रपुर से उड़कर अपने निर्धारित समय से लगभग दो घण्टे विलंब से पहुंचे मोदी ने मतदान केंद्र पर जाकर सर्वाधिक मतदान करने की अपील उप्र की जनता से कर कहा कि, परिवारवादियों को बहुत गहरे तक दफना दे। अपने 34 मिनट भाषण में प्रधानमंत्री लगातार विपक्ष पर हमलावर रहे और कोविड टीकाकरण, मुफ्त राशन, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि जैसी लाभकारी योजनाओं के बारे में जनसभा में आई जनता से बखान किया।

प्रधानमंत्री से पहले उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सांसद सुब्रत पाठक, सांसद रामशंकर कठेरिया, मुकेश राजपूत, राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य और सभी प्रत्याशियों ने भी बारी बारी से अपने अपने भाषणों में जातीय समीकरण साधने की भरपूर कोशिश की।

तिर्वा के निवर्तमान विधायक कैलाश सिंह राजपूत ने तो स्व0 कल्याण सिंह के निधन पर मुलायम और अखिलेश के न जाने के मामले को उछालकर इसे लोधी समाज की अस्मिता का प्रश्न बताते हुए भावुक अपील की। साथ ही बसपा उम्मीदवार अजय वर्मा पर गद्दारी का आरोप लगाया। जनसभा का संचालन कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *