Finance Minister : वित्त मंत्री ने मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली, 12 फरवरी (हि.स.)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सीतारमण ने एक ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय उद्योग जगत की एक दिग्गज हस्ती का निधन। राहुल बजाज में अपने काम के प्रति जुनून था। उन्होंने पूरे उद्योग की आवाज उठाने के साथ कई नवोदित उद्यमियों का मार्गदर्शन किया। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।’

बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन और देश के मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज का शनिवार को निधन हो गया। राहुल बजाज ने 83 साल की आयु में पुणे स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। राहुल बजाज लंबे वक्त से कैंसर से पीड़ित थे। समूह के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। फोर्ब्स के 12 फरवरी, 2022 के आंकड़ों के मुताबिक राहुल बजाज की नेटवर्थ (दौलत) 8.2 अरब डॉलर करीब 62000 करोड़ रुपये है।

राहुल बजाज लंबे वक्त से कैंसर से पीड़ित थे। उनके योगदान के लिए उन्हें साल 2001 में पद्म भूषण सम्मान से भी नवाजा गया था। राहुल बजाज ने पिछले साल 29 अप्रैल, 2021 को बजाज ऑटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। वह 1972 से समूह के चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। हालांकि, वह चेयरमैन एमेरिटस बने रहे। बजाज के परिवार में उनके दो बेटे राजीव बजाज और संजीव बजाज तथा बेटी सुनैना केजरीवाल हैं। उनके बेटे राजीव बजाज ने साल 2005 में कंपनी की बागडोर संभाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *