Punjab BJP : भाजपा का पंजाब से वादा, दलित विद्यार्थियों को हर माह 2000 रुपये वजीफा

चंडीगढ़, 12 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जालंधर में चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया। पार्टी ने दलित विद्यार्थियों को दो हजार रुपये प्रति माह वजीफा और महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया है।

पांच एकड़ से कम जमीन वाले किसानों का कर्ज माफ होगा: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, सोम प्रकाश, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, पंजाब लोक कांग्रेस नेता एवं अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह समेत अन्य नेताओं ने घोषणा पत्र जारी किया। इसमें कहा गया है कि पांच एकड़ से कम जमीन वाले किसानों का सारा कर्ज माफ किया जाएगा। पुरी ने कहा कि पंजाब में अमरिंदर सिंह सरकार ने 63 हजार नशा तस्करों को जेल भेजा है। पंजाब में नए प्रोजेक्ट के लिए एक लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे। स्थानीय युवाओं को नौकरी में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

आशा वर्कर्स को प्रति माह छह हजार रुपये भत्ता: भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में दलित विद्यार्थियों को दो हजार रुपये प्रति माह वजीफा दिए जाने, बेअदबी जैसी घटनाओं के प्रति जीरो टोरलेंस नीति को लागू करने तथा आशा वर्करों को छह हजार रुपये प्रति माह भत्ता दिए जाने का ऐलान किया है। भाजपा ने पंजाब में आतंकवाद पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। आंनगवाड़ी कार्यकर्ताओं को दस हजार रुपये मासिक मानदेय देने, अस्तपालों में बुनियादी ढांचा मजबूत करने,खेलों को बढ़ावा देने के लिए मल्टीपर्पस खेल स्टेडियम बनाने, दोआबा व माझा में साई सेंटर खोलने, मिल्खा सिंह के नाम पर स्पोट्र्स यूनिवर्सिटी खोलने का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *