Unnao Case : उन्नाव प्रकरण : अफसरों के मान-मनौव्वल के बाद तिम संस्कार को राजी हुए परिजन

उन्नाव, 11 फरवरी (हि.स.)। उन्नाव प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े पीड़ित परिवार के लोग जिले के आला अधिकारियों के काफी मान-मनौव्वल के बाद लड़की के अंतिम संस्कार को राजी हुए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है, हर हाल में उन्हें न्याय दिलाया जाएगा।

उन्नाव प्रकरण में पीड़ित परिवार के लोग गंगा घाट पर बैठ गये थे। मृतक के पिता मुकेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने और मामले की सीबीआई जांच की मांग पर अड़ गए। इसके अलावा दोषियों को फांसी की सजा और आरोपित पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग करने लगे। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो पत्नी के साथ गंगा नदी में कूदकर जान दे देंगे। बेटी का अंतिम संस्कार भी नहीं करेंगे। इससे यहां के प्रशासन में हड़कम्प मच गया। परिवार को मनान के लिए जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये और पीड़ित परिवार के मान-मनौव्वल में जुट गये। करीब तीन घंटे के बाद परिजन अंतिम संस्कार को राजी हो गए।

जिलाधिकारी ने बताया कि मृतक युवती के मां और भाई से बात हुई है। परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगया है और मामले को फास्ट ट्रैक कोट में चलाकर दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है। सीओ सिटी पर भी आरोप लगे हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिटी के खिलाफ जांच के आदेश अपर पुलिस अधीक्षक को दिए हैं और थानेदार को निलंबित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन परिवार के साथ है और उनकी जो भी मांगें हैं उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दलित लड़की का शव गुरुवार को सपा सरकार में मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह के आश्रम के निकट स्थित भूखंड में मिला था। अपर पुलिस अधीक्षक की देखरेख में शव को जमीन के अंदर से निकाला गया। पीड़ित की मां ने सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह के बेटे अरुण कुमार उर्फ रजोल सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *