Prime Minister : गंगा, तुलसी, कल्याण और काका को प्रधानमंत्री मोदी ने किया याद

कासगंज 11 फरवरी (हि.स.)। जिले की धरती पर पहली बार पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विशाल चुनावी सभा हुई। पटियाली कस्बे में बड़ी संख्या में एकत्रित हुई कार्यकर्ताओं एवं जनता की भीड़ के समक्ष नरेंद्र मोदी ने जब अपना उद्बोधन किया तो उन्होंने पतित पावनी गंगा, गोस्वामी तुलसीदास, कल्याण सिंह एवं काका हाथरसी का भी स्मरण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कासगंज की धरती पतित पावनी गंगा की धारा के चलते पवित्र है। शूकर क्षेत्र सोरों को प्रदेश सरकार में तीर्थ की सूची में शामिल किया है। उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास का भी स्मरण किया। इसके अलावा अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह से उनका पुराना संबंध था। राजनीति में कल्याण की उंगली पकड़कर ही प्रधानमंत्री शिखर तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह ने अपने जीवन काल में दलितों, पिछड़ों एवं गरीबों की हमेशा हिमायत की और धर्म के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। इसके अलावा उन्होंने काका हाथरसी का भी स्मरण किया और उनकी कविता मन मैला तन उजरा,भाषण लच्छेदार।ऊपर सत्याचार है, भीतर भ्रष्टाचार को पढ़कर सुनाया जिस पर जनता की ओर से जोरदार तालियां भी मिलीं। कासगंज सहित आसपास आसपास के जनपदों बदायूं, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, एटा, बरेली उन्होंने उद्बोधन में कई बार नाम लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाक् पटुता को लेकर लोगों में जोरदार चर्चा रही। मंच से उद्बोधन के दौरान उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल का अपने मुख से नाम नहीं लिया। जबकि परिवार वादी एवं घोर परिवार वादी संबोधन कर सभी राजनीतिक दलों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने इशारों ही इशारों में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस पार्टी एवं बसपा के परिवारवाद की जनता के समक्ष पोल खोली और जमकर धज्जियां उड़ाई।

यूपी के जनमानस को किया सावधान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में उत्तर प्रदेश की जनता को घोर परिवार वादी लोगों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार ने गरीबों के हित में तमाम योजनाएं लागू की हैं। जिससे गरीब धीरे-धीरे उबर कर आ रहा है, लेकिन जरा सी सावधानी हटी तो परिवार वादी लोग सत्ता में आने के बाद गरीबों की योजनाओं को ताले लगा देंगे। जिससे गरीब फिर परेशान होगा।

हाथ उठाकर युवाओं को दिलाया संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में वोट करने एवं अन्य लोगों से भी मतदान कराने के लिए मंच से सभी लोगों समर्थन मांगा उन्होंने खासतौर से युवाओं को संकल्प दिलाया उनके हाथ उठाए और कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास, सुरक्षा एवं उन्नति के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान कराएं।

नहीं किया अमीर खुसरो का स्मरण

जिले की कस्बा पटियाली की धरती पर विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले की विशेष धरोहरों पर अपना वक्तव्य दिया। उनका स्मरण किया, जबकि खड़ी बोली के महान कवि रहे अमीर खुसरो के संबंध में उन्होंने एक भी शब्द नहीं कहा। चूंकि अमीर खुसरो का जन्म पटियाली में ही हुआ था। यह क्षेत्र उनके नाम से ही इतिहास के पन्नों में दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *