Pakistan : पाकिस्तानी अखबारों सेः इमरान ने अमेरिका को मतलबी तो चीन को सच्चा मददगार बताया

नई दिल्ली, 11 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान से शुक्रवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने प्रधानमंत्री इमरान खान के जरूरत पड़ने पर अमेरिका के जरिए पाकिस्तान को इस्तेमाल करने के बयान को प्रमुखता दी है। अपने इस बयान में उन्होंने कहा है कि अमेरिका को जब पाकिस्तान की जरूरत होती है तो इस्तेमाल करता है और फिर तन्हा छोड़ देता है। उनका कहना है कि चीन हमेशा हमारी मदद करता रहता है। उनका कहना है कि गैर मुल्की मदद बंद होने से अफगानिस्तान में अराजकता पैदा हो सकती है। अमेरिका को और गलतियों से बचना चाहिए।

इमरान खान सरकार के जरिए टॉप 10 मंत्रियों को बेहतरीन कार्य करने पर सर्टिफिकेट से नवाजे जाने की खबरें भी अखबारों ने दी है। अखबारों ने सरकार के जरिए 10 मंत्रियों को सर्टिफिकेट से नवाजे जाने पर विपक्ष की कड़ी आपत्ति दर्ज कराने की भी खबर दी हैं। विपक्ष का कहना है कि तबाही के जिम्मेदारों को प्रमाण पत्र से से नवाजना बेशर्मी की इंतेहा है। अखबारों ने गृहमंत्री शेख रशीद को एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा कि टॉप टेन में आ गया हूं, 9 नंबर मेरा लकी नंबर है।

अखबारों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के लीडर शाहबाज शरीफ का भी एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि इमरान खान के खोखले लेक्चर किसी को बेवकूफ नहीं बना सकते। अखबारों ने पाक सेना अध्यक्ष जनरल कमर बाजवा का भी एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि किसी भी मुहिम का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा। सत्ताधारी गठबंधन में शामिल चौधरी शुजात का वह बयान भी छपा है जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार महंगाई पर काबू पाने के लिए तमाम जरूरी वस्तुओं पर से जीएसटी वापस ले। मंत्रियों को प्रमाण पत्र दिए जाने के फैसले से राज्य मंत्री अली मोहम्मद खान का दर्द छलकने की खबरें भी अखबारों ने छापी है्र। उन्होंने कहा कि जो मंत्री जिम्मेदारियां अदा नहीं करते, वह अवार्ड के हकदार ठहराए जाते हैं।

अखबारों ने बॉलीवुड के जाने-माने नगमानिगार और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर के उस बयान को प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि क्या हिजाब पहनने वाली महिलाओं को डराना मर्दानगी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की लीडर मरियम नवाज ने कहा है कि इमरान खान की सूरत में नाजिल अजाब से जान छुड़ाना सियासी फर्ज है।

अखबारों ने फ्रांस के पाकिस्तान में राजदूत निकोलस गैली का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की तरह फ्रांस में भी मीडिया पर कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि फ्रांस और पाकिस्तान के संबंध हमेशा से ही अच्छे रहे हैं और दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ाना हमारी जिम्मेदारी है। यह सभी खबरें रोजनामा दुनिया, रोजनामा खबरें, रोजनामा औसाफ, रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा नवाएवक्त और रोजनामा जंग ने अपने पहले पन्ने पर छापी हैं।

रोजनामा दुनिया में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव का एक बयान छपा है जिसमें उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी भारत को गृहयुद्ध की तरफ धकेल रहे हैं। उन्होंने खबरदार किया है कि देशवासियों को इस तरह की साजिशों से बचना चाहिए और देश की एकजुटता और अखंडता को बरकरार रखना चाहिए।

रोजनामा दुनिया ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि यह फैसला करने का हक महिलाओं का है कि वह क्या पहनें और क्या ना पहनें। उन्होंने कहा कि की घूंघट हिजाब आदि पहनने का फैसला करना औरत का हक है। इसमें किसी की भी दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रोजनामा पाकिस्तान ने एक खबर छापी है जिसमें बताया गया है कि कर्नाटक में हिजाब मामले पर हाई कोर्ट के जरिए अपना फैसला सुनाने तक धार्मिक वस्त्र पहनकर स्कूल कॉलेज आने पर प्रतिबंध लगाए जाने की खबर दी है। अखबार का कहना है कि इस सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर सुनवाई से इंकार किए जाने की खबर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *