वॉलीबॉल लीग: कालीकट हीरोज को हराकर शीर्ष पर पहुंचा अहमदाबाद डिफेंडर्स

हैदराबाद, 10 फ़रवरी (हि.स.)। पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद डिफेंडर्स ने बुधवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन में कालीकट हीरोज को हराकर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। लीग के पांचवें मैच में अहमदाबाद ने कालीकट को 3-2 (12-15, 15-11, 10-15, 15-12, 15-11) से हराया। कालीकट की यह लगातार दूसरी हार है। अहमदाबाद के अंगामुथु लगातार दूसरी बार प्लेयर आफ द मैच बने।

कालीकट हीरोज ने शुरुआती सेट में बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया। टेक्निकल टाइम आउट तक एक प्वाइंट से आगे रहने वाली अहमदाबाद के लिए क्रेड सुपर प्वाइंट उसके पक्ष में नहीं रहा और कालीकट हीरोज ने 15-12 से पहला सेट जीतकर विजयी शुरुआत की। अगले सेट में अहमदाबाद डिफेंडर्स अंगामुथु के दम पर टेक्निकल टाइम आउट के बाद लगातार छह प्वाइंट लेकर 4 प्वाइंट से आगे हो गई। टीम ने फिर 15-11 से दूसरा सेट जीतकर मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। तीसरे सेट में कालीकट हीरोज एक समय दोगुनी लीड के साथ खेल रही थी। टीम ने यहां से अहमदाबाद के खिलाफ छह सेट प्वाइंट लेते हुए 15-10 से इस सेट पर अपना कब्जा कर लिया। इसके साथ ही कालीकट हीरोज मुकाबले में 2-1 से आगे हो गई। चौथे सेट में अहमदाबाद डिफेंडर्स टेक्निकल टाइम आउट तक चार अंकों से आगे थी। कालीकट के कोच किशोर कुमार ने क्रेड सुपर प्वाइंट लेने का फैसला किया और टीम इसे भुनाने में सफल रही। हालांकि अहमदाबाद ने फिर से वापसी करते हुए चौथे सेट को 15-12 से जीतकर मैच में 2-2 की बराबरी कर ली।

अहमदाबाद डिफेंडर्स ने पांचवें और निर्णायक सेट में भी अपना आक्रामक खेल जारी रखते हुए टेक्निकल टाइम आउट तक 8-4 के साथ दोगुनी की बढ़त कायम रखी। टीम ने आगे भी तीन मैच प्वाइंट के साथ 15-11 से सेट को जीतकर 3-2 से लीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *