यूपी योद्धा का अगला मुकाबला गुजरात से, प्लेऑफ में दावेदारी पेश करने के लिए भिड़ेंगी दोनों टीमें

बेंगलुरू, 10 फ़रवरी (हि.स.)। जीएमआर समूह की पीकेएल फ्रैंचाइज़ी, यूपी योद्धा का अगला लक्ष्य 11 फरवरी 2012 को गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत हासिल करते हुए अपनी जीत की गति को बरकरार रखना है। यूपी ने कल तमिल थलाइवाज पे 41-39 की रोमांचक जीत हासिल करके प्ले-ऑफ में पहुँचने के अपने सपनों को जीवित रखा है। प्ले ऑफ में पहुँचने के लिए यूपी योद्धा को अपने बचे हुए 4 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल करनी ही पड़ेगी । योद्धा के वर्तमान में 52 अंक हैं और वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर है।

यूपी योद्धा के सुपरस्टार रेडर प्रदीप नरवाल की फॉर्म का वापस लौटना उनकी टीम के लिए अचे संकेत हैं, जिन्होंने कल तमिल थलाइवाज पर 41-39 की जीत में 13 रेड अंक हासिल किए थे । इस सीजन में सभी को प्रभावित करने वाले यूपी के दूसरे स्टार रेडर सुरेंद्र गिल हैं और उन्होंने निरंतर तौर पे अपनी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया है । गिल वर्तमान में ‘सुपर रेड’ चार्ट में दूसरे स्थान पर हैं और इस सीजन में हर रेडिंग आँकड़ों के शीर्ष 6 में शुमार हैं। उनके मल्टी पॉइंट्स रेड ने कई अवसरों पर योद्धा को इस सीज़न में कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाला है। वहीँ अनुभवी रेडर श्रीकांत जाधव से भी यूपी योद्धा के रेडिंग विभाग को एक मजबूत सपोर्ट मिला है । हालाँकि यह यूपी योद्धा की प्रसिद्ध डिफेंस तिकड़ी – कप्तान नितेश कुमार, आशु सिंह और सुमित को थोड़ी और मेहनत करने की ज़रूरत है क्योंकि पिछले 5 मैचों में इन्होने कुछ खासा प्रदर्शन नहीं किया है।

मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “पिछली दो जीतों ने निश्चित रूप से हमारा मनोबल बढ़ाया है, लेकिन हमारा उद्देश्य इस गति को कम नहीं होने देना है। मैंने पहले भी कहा है कि, अब हमारे पास और गलतियां करने की गुंजाइश नहीं बची है और आगे आने वाला हर मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है । सुरेंद्र और श्रीकांत के समर्थन से कल परदीप का फॉर्म में वापिस आना हमारे लिए बहुत अच्छी बात है और मुझे विश्वास है कि एक टीम के रूप में हम प्ले-ऑफ में जगह बनाने की क्षमता रखते हैं। हम अपने अगले मुकाबलों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और हम एक बार फिर 5 अंक हासिल करने के लिए तैयार हैं।

यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स ने अपनी पीकेएल यात्रा में 6 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें योद्धा ने गुजरात को केवल एक बार पराजित किया है, जबकि उन्हें 2 बार ड्रा के साथ संतोष करना पड़ा है । इस सीजन की शुरुआत में योद्धा का जायंट्स के साथ आखिरी मुकाबला बराबरी पर रहा था । यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स दोनों अपने दिमाग में पिछले मैचों में मिली जीत के द्वारा आत्मविश्वास के साथ मैच में उतरेंगे और इस सीजन में अपने प्लेऑफ के सपनों को जीवित रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *