शीर्ष पर पहुंचने के लिए प्रयासरत केरला, जमशेदपुर के बीच होगी रोचक भिड़ंत

गोवा, 9 फ़रवरी (हि.स.)। टेबल के टॉप पर पहुंचने के लिए प्रयासरत दो टीमें-जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स गुरुवार को बम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आठवें सीजन के एक रोचक मुकाबले में एक दूसरे का सामना करेंगी।

पिछले मैच में जमशेदपुर को हार मिली थी। बेंगलुरू एफसी ने तीन मैचों से चला आ रहा उसका विजयी अभियान खत्म किया था। अभी यह टीम टॉप-4 से बाहर है और 22 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इस टीम ने अभी 13 मैच खेले हैं। कोच ओवेन कोल भी मानते हैं कि एक जीत उसे फिर से ट्रैक पर ले आएगी।

जमशेदपुर की तरह केरला ने भी 13 मैच खेले हैं लेकिन वह 23 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। येलो आर्मी नाम से मशहूर इस टीम ने अपने पिछले मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को हराकर जीत की पटरी पर वापसी की थी। उस मैच में केरला के लिए एल्वारो वाजक्वेज ने अपना क्लास दिखाया था और वह एक बार फिर मजबूत जमशेदपुर के खिलाफ अपना क्लास दिखा सकते हैं।

बीते सीजन में केरल के साथ खराब बात यह थी कि वह लीड लेने के बाद अचानक गोल खाने लगती थी। बीते सीजन में इस टीम ने जीतते हुए 18 अंक गंवाए थे लेकिन अब हालात सुधरे हुए दिख रहे हैं। जमशेदपुर के लिए डेनियल चीमा चुकू ने बीते मैच में गोल करते हुए फार्म वापस पाया है और साथ ही चुकू ने कोच कोल के जनवरी में खुले ट्रांसफर विंडो के तहत उन्हें टीमें में शामिल करने के फैसले को सही साबित किया। चीमा का बेंगलुरू के खिलाफ 46 सेकेंड में किया गया वह गोल कौन भूल सकता है, जो 2021-2022 सीजन क अब तक का दूसरा सबसे तेज गोल रहा।

मैच की पूर्व संध्या पर कोल ने कहा, “अब हमारे लिए यह मैच बड़ा मैच है। आप एक प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे हैं। हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम एक बहुत अच्छी टीम के खिलाफ इसके लिए तैयार हैं। उनके पास एक अच्छा कोच है और कुछ अद्भुत खिलाड़ी। हमने पिछली बार उनके खिलाफ खेल ड्रा किया था। हालांकि हम जीत सकते थे।”

यह दो ऐसी टीमों के बीच भी एक लड़ाई होगी, जिनके पास कुछ बेहद रोचक खिलाड़ी हैं। जमशेदपुर के पास अगर ग्रेग स्टीवर्ट हैं तो केरल के पास एड्रियन लूना जैसे सबसे रचनात्मक खिलाड़ी हैं। केरला के कोच वुकोमनोविक ने कहा कि मैच कठिन होगा क्योंकि जमशेदपुर के पास एक अच्छी टीम है लेकिन वह और उनके खिलाड़ी लड़ने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “अब तक हम लड़कों और प्रशिक्षण सत्र से खुश हैं। कल की प्रतिद्वंद्वी एक कठिन टीम है। यह बहुत मुश्किल खेल होगा। जो टीम अधिक केंद्रित रहेगी वह शीर्ष पर जाएगी।”

कोच ने आगे कहा, “हम प्रशंसकों के लिए लड़ना चाहते हैं। हमें उनसे जो ऊर्जा मिलती है वह अद्भुत है। हम तालिका में ऊपर जाने के लिए प्रेरित होते हैं। हम सभी एक साथ मुस्कुरा रहे हैं और एक साथ खेलने का आनंद ले रहे हैं। यह बहुत मुश्किल है लेकिन हम लड़ते रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *