बर्थडे स्पेशल9 फरवरी: अमृता सिंह ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान से रचाई थी शादी

फिल्म जगत की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी, 1958 को हुआ था। अमृता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी। इस फिल्म में अमृता के अपोजिट सनी देओल थे । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और अपनी पहली फिल्म से अमृता ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। इसके बाद अमृता को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। अमृता सनी, साहेब, मर्द, चमेली की शादी, नाम, राजू बन गया जेंटलमैन आदि कई फिल्मों में नजर आईं। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में लगातार हिट हो रही थी। अपने बिंदास और शानदार अंदाज से अमृता ने दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना ली। वहींअमृता की गिनती अब बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होने लगी थी।

साल 1991 में अमृता की मुलाकात अपने से 12 छोटे अभिनेता सैफ से फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर फोटोशूट के दौरान हुई। दोनों ने 3 महीने एक-दूसरे को डेट करने के बाद अक्टूबर,1991 में गुपचुप तरीके से शादी कर ली। हालांकि दोनों की शादी की खबरों ने सबको चौंका दिया था क्योकि अमृता उस समय की टॉप अभिनेत्री थी और सैफ बॉलीवुड के नवोदित अभिनेता थे और उस समय वह इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे थे । लेकिन शादी के 13 साल बाद साल 2004 दोनों अलग हो गए।

अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। दोनों अपनी माँ अमृता सिंह के साथ ही रहते हैं। हालांकि सैफ के साथ भी दोनों की अच्छी बॉन्डिंग है। सारा अली खान आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वहीं इब्राहिम भी सैफ अली खान की फिल्म टशन में अभिनय कर चुके हैं। वहीं अगर बात करें अमृता सिंह की तो वह भी अभिनय जगत में सक्रिय हैं और उनके चाहनेवालों की संख्या लाखों में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *