पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम घोषित

मेलबर्न, 8 फ़रवरी (हि.स.)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की राष्ट्रीय चयन पैनल (एनएसपी) ने मंगलवार को पाकिस्तान दौरे के लिए 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 1998 के बाद पहली बार तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

टेस्ट खेलने वाली टीम और स्टाफ इस महीने के अंत में पाकिस्तान के लिए रवाना होने वाले हैं, जबकि सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों की घोषणा अलग से की जाएगी, जो एकदिवसीय और टी-20 के लिए मध्य दौरे में शामिल होंगे।

एनएसपी के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, “कई उपमहाद्वीप के दौरों और भारत में एक दिवसीय विश्व कप के साथ निकट क्षितिज पर यह सफल घरेलू एशेज श्रृंखला के बाद टीम के लिए एक बड़ी पहली चुनौती है। यह एक बहुत ही ऐतिहासिक दौरा है जिसे लंबे समय बाद तय किया गया है।”

पिछले हफ्ते जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था और उनकी जगह एंड्रयू मैकडोनाल्ड को अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका सौंपी गई है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मिशेल स्वेपसन, मिशेल स्टार्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *