Complain : भाजपा सांसदों ने राष्ट्रपति से की पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था के ध्वस्त होने की शिकायत

नई दिल्ली, 08 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाया है। उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात कर राज्य की कानून व्यवस्था के मद्देनजर जल्द से जल्द ठोस कदम उठाने की मांग की।

पुरूलिया से लोकसभा सदस्य ज्योतिर्मय सिंह महतो के नेतृत्व में भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से यहां मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात में सांसदों ने कोविंद को एक पत्र सौंप कहा कि पूरे पश्चिम बंगाल में अराजकता और डर का माहौल है। राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। पश्चिम बंगाल के जंगल महल क्षेत्र में माओवादियों और अपराधियों की सक्रियता भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जो कि चिंता का विषय है।

ज्योतिर्मय सिंह महतो की ओर से लिखे इस पत्र में आगे कहा गया कि अपराधियों और नक्सलियों के छुपने के लिए जंगल महल एक सुरक्षित स्थान बन गया है। बावजूद राज्य सरकार और उसके आला अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा।

महतो ने पत्र में आगे कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र पुरुलिया में को लमाफिया और रेत माफिया प्रशासन की शह पाकर खुले तौर पर अवैध कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से ही अराजकता का माहौल है।

भाजपा सांसद ने राष्ट्रपति का ध्यान चुनाव बाद हुई हिंसा की ओर आकृष्ट करते हुए कहा कि जिन परिवारों ने भाजपा का समर्थन किया था उन्हें चुनाव बाद हुई हिंसा में अपने प्रियजन को खोना पड़ा है।

ज्योतिर्मय सिंह महतो ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात पर आज पूरा देश चिंतित है और राज्य की एक बड़ी आबादी डर के माहौल में जी रही है।

भाजपा सांसदों ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था के मद्देनजर वह जल्द से जल्द ठोस कदम उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *