गुगली मेरा मजबूत हथियार है : युजवेंद्र चहल

अहमदाबाद, 7 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि जब वह टीम से बाहर थे तो उन्होंने साइड-आर्म गेंदबाजी पर काम किया और उन्हें एहसास हुआ कि गुगली उनका मजबूत हथियार है।

चहल द्वारा चार विकेट लेने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (60) के अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने रविवार को पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव (34) और दीपक हुड्डा (26) ने भी अच्छी पारियां खेलकर भारत को जीत तक पहुंचाया।

चहल ने बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा से कहा, “यह एक अच्छा एहसास है, मैंने मेरे करियर में उतार-चढ़ाव देखा गया है। मैंने एकदिवसीय मैचों में 100 विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल की है, यह एक बड़ा क्षण है। मैंने नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर की शुरुआत में उपलब्धि हासिल करूंगा। मैंने अपने कोण बदल दिए हैं , अन्य गेंदबाज साइड-आर्म गेंदबाजी करते थे। इसलिए मैंने उस पर काम किया जब मैं टीम में नहीं था।”

उन्होंने कहा, “मैं दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में गुगली नहीं कर रहा था। जब बड़े हिट करने वाले बल्लेबाज होते हैं, तो वे स्पिनरों के पीछे जाते हैं। गुगली मेरा मजबूत हथियार है, जितना अधिक मैं इसे फेंकूंगा, उतना ही मुझे सफलता मिलेगी।”

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 43.5 ओवरों में 176 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। होल्डर के अलावा फैबियन एलन ने 29 रन बनाए।

भारत की ओर से युजवेन्द्र चहल ने 4, वॉशिंगटन सुंदर ने तीन, प्रसिद्ध कृष्णा ने दो और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया। जवाब में भारतीय टीम ने 28 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *