Cricket : विश्व कप खिताब उठाना शानदार अहसास : राज बावा

सेंट जॉन्स, 6 फ़रवरी (हि.स.)। हरफनमौला खिलाड़ी राज बावा ने अंडर 19 विश्व कप खिताब जीतने पर खुशी जताते हुए कहा कि विश्व कप खिताब उठाना वास्तव में शानदार अहसास है।

भारत ने शनिवार को यहां सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवां अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम किया। यश ढुल की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल में थ्री लायंस को चार विकेट से हराया। इससे पहले, भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीता था।

मैच के बाद बावा ने कहा, “हमेशा किसी भी खेल को जीतना विशेष होता है, लेकिन फाइनल में ऐसा करना एक शानदार एहसास है। हमने बस उन योजनाओं को अंजाम दिया, जिन पर हमने कोच और कप्तान के साथ चर्चा की।”

इस बीच, खिताबी मुकाबले में चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रवि कुमार ने कहा कि मैच में उनका ‘पसंदीदा’ विकेट जैकब बेथेल का था।

उन्होंने कहा, “कोच मुझसे कहते रहे कि मैं अपने मूल पर रहूं और नतीजों की चिंता न करूं। योजना टाइट लाइन और लेंथ बनाए रखने की थी। गेंद थोड़ी चिपकी हुई थी और कुछ मूवमेंट करने के लिए मेरा लक्ष्य फुल लेंथ पर गेंदबाजी करना था। आज मेरा खेल का पसंदीदा विकेट जैकब बेथेल का पहला विकेट था।”

खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट हो गई। जेम्स रियू ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से राज बावा ने पांच और रवि कुमार ने चार विकेट झटके।

जवाब में भारत ने 47.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से निशांत सिंधू 50 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शेख रशीद ने भी 50 रन की पारी खेली। दिनेश बाना ने 48वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *