ISL : जीत की हैट्रिक से बेंगलुरू तीसरे स्थान पर पहुंची

गोवा, 6 फ़रवरी (हि.स.)। क्लीटन सिल्वा के दो और कप्तान सुनील छेत्री के रिकॉर्ड गोल से बेंगलुरू एफसी ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 जीत की हैट्रिक लगाई। बेंगलुरू ने शनिवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग मैच में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर अपने प्रतिद्वंद्वी को जीत की पटरी से उतार दिया। शानदार प्रदर्शन के लिए बेंगलुरू के मिडफील्डर ब्रुनो सिल्वा को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

अपनी छठी जीत से बेंगलुरू अंक तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर आ गई है। कोच मार्को पेजैउओली की टीम 15 मैचों में छह जीत और पांच ड्रा से 23 अंक हासिल कर चुकी है। वहीं, अपनी तीसरी हार से जमशेदपुर का लगातार तीन जीतों का सिलसिला खत्म हो गया और वो एक स्थान लुढ़क कर चौथे स्थान पर आ गई है। कोच ओवेन कोयले की टीम ने 13 मैचों में छह जीत और चार ड्रा से 22 अंक बटोरे हैं।

मैच का पहला गोल पहले ही मिनट में आया, नाईजीरियाई स्ट्राइकर डैनियल चीमा चुक्वु ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिलाई। हाफ लाइन के बायीं तरफ से ब्राजीली डिफेंसिव मिडफील्डर एलेक्स लीमा ने पराग श्रीवास को छकाने के बाद गेंद लेकर तेजी से बढ़े और बॉक्स के अंदर बोरिस सिंह को थ्र-पास दिया। इसके बाद विंगर बोरिस ने बायीं तरफ से क्रॉस डालकर चुक्वु के लिए अवसर बनाया। चुक्वु ने बेंगलुरू के दो डिफेंडरों रोशन सिंह नाओरेम और एलेन कोस्टा को छकाते हुए दाहिने पैर से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया। गुरुवार को 30वां जन्मदिन मनाने वाले गोलकीपर गुरप्रीत संधू के पास कोई मौका नहीं था जबकि चुक्वु ने समरसोल्ट मारकर अपने मैच के 46वें सेकेंड में दागे अपने गोल का एक्रोबैटिक जश्न मनाया।

55वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के गोल से बेंगलुरू 1-1 की बराबरी पर आ गई। दाहिने फ्लैंक पराग श्रीवास ने बॉक्स के अंदर थ्रो-इन डाला, जिस पर ब्रूनो रामिरेज ने हैडर से गेंद छेत्री तक पहुंचाई और उन्होंने दाहिने पैर से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया। सुनील ने हीरो आईएसएल में अपना 49वां गोल करके फेर्रान कोरोमिनास को पीछे छोड़ दिया है और अब वह हीरो आईएसएल के टॉप स्कोरर की सूची में शीर्ष पर चल रहे बार्थोलोमेव ओग्बेचे की बराबरी पर आ गए हैं। 62वें मिनट में क्लीटन सिल्वा ने गोल करके बेंगलुरू को 2-1 से आगे कर दिया। दाहिने फ्लैंक पर मिले एक कॉर्नर किक पर रोशन ने सेंकेड पोस्ट की तरफ फ्लोटेड गेंद हवा में डाली, जहां से ब्राजीली फॉरवर्ड ने गोलपोस्ट की तरफ हैडर किया और गेंद डिफेंसिव मिडफील्डर जितेंद्र सिंह के पैर से डिफ्लेक्ट होकर गोलकीपर टीपी रेहेनेश को छकाकर गोलपोस्ट के अंदर चली गई।

पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम 90 4वें मिनट में क्लीटन सिल्वा ने जमशेदपुर के डिफेंडर नरेंद्र गहलोत की गलती का फायदा उठाकर गोल कर दिया और बेंगलुरू की बढ़त 3-1 की हो गई। रोशन के थ्रो-इन को नरेंद्र ठीक से ट्रैप नहीं कर सके और गेंद थोड़ा सा आगे निकल गई। सिल्वा गेंद लेकर पोस्ट के थोड़ा नजदीक पहुंच और सेकेंड पोस्ट की ओर राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया।

इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों की भिड़ंत में जमशेदपुर पर बेंगलुरू एफसी का दबदबा रहा। क्योंकि पिछली बार पहले चरण जब ये दोनों टीमे आपस में भिड़ी थीं, तो वो मैच 0-0 से ड्रा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *