Arrested : उड़ी सेक्टर से नार्को टेररिज्म मॉड्यूल के दो सदस्य गिरफ्तार, करोड़ों की हेरोइन बरामद

बारामुला, 05 फरवरी (हि.स.)।जिले के एलओसी से सटे उड़ी सेक्टर में नार्काे टेररिज्म मॉड्यूल के दो सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से 09 किलो हेरोइन, जिसका मूल्य 18 करोड़ रुपये है, बरामद की गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार शनिवार को थाना उडी की पुलिस टीम और एसएचओ थाना उडी के नेतृत्व में पुलिस पोस्ट कमलकोट ढाची से बासग्रान की ओर क्षेत्र में गश्त कर रही थी। गश्त के दौरान ढाची की ओर जाने वाले लिंक रोड पर दो वाहन सेलेरो-एक्स रजिस्ट्रेशन नंबर जेके09सी-1584 और ऑल्टो बेयरिंग रजिस्ट्रेशन नंबर जेके05जी-0247 को संदिग्ध हालत में धूमते हुए देखा गया। पुलिस गश्ती दल वाहनों की ओर बढ़ा, लेकिन दोनों वाहनों के चालकों ने पुलिस के गश्ती दल को देखा और मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस पार्टी की समय पर कार्रवाई के कारण दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार जब दोनों वाहनों की तलाशी ली गई तो उसमें से प्रतिबंधित हेरोइन बरामद हुई। सैलिरियो वाहन से तीन पैकेट और आल्टो से पांच पैकेट हेरोइन के बरामद हुए। इनका कुल वजन 9 किलो पाया गया। इस प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की कीमत 18 करोड़ रुपये आंकी गई है। दोनों से कड़ी पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान ऑल्टो कार के चालक ने अपनी पहचान मोहम्मद सबीर बरवाल पुत्र फकीर अली निवासी जाबदा कमलकोट तहसील उड़ी और सैलिरियो कार के चालक ने अपनी पहचान परवेज अहमद तांत्रें पुत्र गुलाम नबी तांत्रे निवासी रीबान रफियाबाद के रूप में बताई है। मो सबीर के कब्जे से मोबाइल फोन, पांच लाख का एक चेक और एक आधार कार्ड बरामद हुआ है।

दूसरे आरोपित के कब्जे से 9,79,500 रुपये के सात चेक, दो कोरे चेक, एक चेक बुक, एक आधार कार्ड, एक मोबाइल फोन, पैन कार्ड, ई-श्रम कार्ड, दो एटीएम कार्ड, एक किसान कार्ड, एक डेबिट कार्ड, और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। उड़ी पुलिस स्टेशन में दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *