Captain : इंग्लिश टीम के कप्तान बने रहेंगे जो रूट : एंड्रयू स्ट्रॉस

लंदन, 5 फ़रवरी (हि.स.)। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए जो रूट इंग्लिश टीम के कप्तान के रूप में बने रहेंगे। कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहायक कोच ग्राहम थोर्प को बर्खास्त करने के बाद, इंग्लैंड क्रिकेट के अंतरिम निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने उक्त घोषणा की।

एशेज में इंग्लैंड की हार के बाद सिल्वरवुड और थोर्प को शुक्रवार को उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया।

स्ट्रॉस ने कहा, “रूट से बात करने के बाद, यह बिल्कुल स्पष्ट है कि इस टीम को आगे ले जाने के लिए उसकी प्रतिबद्धता कितनी है। उसके पास ऐसा करने के लिए अविश्वसनीय प्रेरणा और ऊर्जा है। वह आहत है, और एशेज में जो कुछ भी हुआ उससे बेहद निराश है, लेकिन उसने मैदान पर और बाहर दोनों जगह, एक शानदार उदाहरण सेट किया है, इसलिए मैं उसे अपना पूरा समर्थन दूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि उसके पास सही संरचना हो ताकि वह खुद पर से दबाव हटा सके और सुनिश्चित कर सके कि वह अपना काम ठीक से कर सकता है।”

स्ट्रॉस ने आगे कहा कि रूट को इस समय कुछ समर्थन की जरूरत है क्योंकि वह टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा, “भविष्य में किसी स्तर पर हमारे पास एक नया प्रबंध निदेशक, एक नया मुख्य कोच होगा, वे चीजों को नई आंखों से देखेंगे। मेरे लिए वह उन युवा खिलाड़ियों के लिए एक महान उदाहरण हैं और उन्हें अभी हमारे समर्थन की जरूरत है।” .

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमें 8 मार्च से एक बार फिर टेस्ट श्रृंखला के लिए आमने-सामने होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *