Football : आईएसएल : केरला ब्लास्टर्स ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 2-1 से हराया

गोवा, 5 फ़रवरी (हि.स.)। अंतिम 20 मिनट तक दस खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद केरला ब्लास्टर्स ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में फिसड्डी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। शुक्रवार रात वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गजब का गोल करने के लिए अल्वेरो वाजकुएज को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। उनका यह गोल निर्णायक रहा।

अपनी छठी जीत से केरला 12 मैचों में 23 अंक लेकर तालिका में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। कोच इवान वुकोमैनोविक की टीम ने छह मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, अपनी दसवीं हार के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड तालिका में सबसे निचले 11वें स्थान बरकरार है। कोच खालिद जमील की टीम 16 मैचों में दो जीत और चार ड्रा से मात्र दस अंक ही जुटा सकी है।

मैच का पहला गोल 62वें मिनट में आया, जब जोर्गे डियाज के हैडर से केरला ब्लास्टर्स 1-0 से आगे हो गए। बाएं फ्लैंक से निशु कुमार ने एक फ्लोटेड क्रॉस सेकेंड पोस्ट की तरफ डाला, जिस पर हरमनजोत खाबरा ने हैडर क्रॉस डालते हुए गेंद हवा में जोर्गे की तरफ खेली और अर्जेंटीना के स्ट्राइकर ने हैडर करके गोलकर दिया। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर सुभाशीष रॉय को इसे रोकने का कोई अवसर नहीं मिला।

70वें मिनट में आयुश अधिकारी को मैच में दूसरे पीला कार्ड मिलने कारण मैदान छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा और केरला को झटका लगा। ब्लास्टर्स को मैच के शेष समय 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा। रैफरी प्रतीक मंडल ने मध्यांतर के ठीक बाद 47वें मिनट में इस डिफेंसिव मिडफील्डर को पहला पीला कार्ड दिखाया था। 82वें मिनट में अल्वेरो वाजकुएज ने बेहतरीन गोल करके केरला ब्लास्टर्स की बढ़त को 2-0 कर दिया। उन्होंने अपने हाफ में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डिफेंडर मशहूर शरीफ का पास बीच में ही छीनते हुए लम्बी दूरी से राइट फुटर शॉट लगाया और गेंद गोलकीपर सुभाशीष रॉय के आगे टिप्पा खाने के बाद गोलपोस्ट के अंदर चली गई। स्पेनिश फॉरवर्ड ने अपने विपक्षी गोलकीपर को दूर से ही ऑफ द लाइन देख लिया था और फिर बेहतरीन प्रयास किया, जिसे सुभाशीष तमाम प्रयास के बावजूद गेंद को नहीं रोक सके।

पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम 90 5वें मिनट में डिफेंडर मोहम्मद इरशाद ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए सांत्वना गोल दागा। उनके इस गोल से अंत कम होकर 1-2 हो गया। मिडफील्डर हेर्नान सैंटेना के दाहिन तरफ से क्रॉस पर उन्होंने बॉक्स के ठीक बाहर से राइट फुटर शॉट लगाकर गोल दागा। आज की जीत से केरला ब्लास्टर्स का इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा भारी रहा। क्योंकि पिछली बार जब पहले चरण में ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, तो वो मैच 0-0 पर ड्रा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *