CBI : ओवैसी पर हमले की सीबीआई जांच जरूरीः इन्द्रेश कुमार

लखनऊ, 05 फरवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हुए हमले की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवैसी को हैदराबाद में जमीन नहीं मिलती, पश्चिम बंगाल एवं पूर्वोत्तर में घुसने नहीं पाते और उत्तर प्रदेश में बेरोकटोक आते-जाते हैं। इन्द्रेश कुमार ने कहा कि कहा जा रहा है कि औवैसी ने अपने ऊपर खुद गोली चलवाई और कह रहे हैं हमारी जान को खतरा है। इसके मद्देनजर इस हमले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

इन्द्रेश कुमार शनिवार को लखनऊ के अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के सभागार में संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में हमारी भूमिका विषय पर आयोजित संगोष्ठी धर्म संस्कृति संगम और सामाजिक सदभाव अवध प्रान्त के तत्वावधान में आयोजित की गयी थी। इन्द्रेश कुमार ने कहा कि हम सबको जोड़ने वाला तत्व हमारी मातृभूमि है। भले ही हमारी पूजा पद्धति अलग हो, लेकिन हम सब भारत माता की संतान हैं। भारत माता की संतान में छूत-अधूत कोई नहीं है। छूआघूत मानवता पर सबसे बड़ा अपराध है। उन्होंने कहा कि हमको तय करना है कि हम दंगामुक्त हिन्दुस्तान चाहते हैं या दंगायुक्त हिन्दुस्तान चाहते हैं। अपराधी या गुंडे कहां हैं। आज निर्भीक हैं या भयभीत हम सब स्वयं अनुभव करें। इस सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सबको मिला। इन सबके बावजूद क्या हम जाति पर वोट करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के अध्यक्ष भदंत शांति मित्र ने कहा कि भारत की संस्कृति जो आदिकाल से चली आ रह है हम सब उसी परम्परा को लेकर आज भी चल रहे हैं। वर्तमान में हमारे समक्ष धर्मरक्षा का प्रश्न है। हम सब मिलकर धर्म की रक्षा का संकल्प लें।

ब्रह्माकुमारी की जोनल इंचार्ज राधा बहन ने कहा कि हम सबको मिलकर भारत भूमि को स्वर्गभूमि बनाना है। दैवीय संस्कारों से युक्त भारत मानवीय मूल्यों के आधार पर भारत फिर से उठेगा। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक सद्भभाव अवध प्रान्त के प्रमुख राजेन्द्र ने किया। इस अवसर पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मो.अफजाल, संघ के प्रचारक महिरजध्वज सिंह, विश्व संवाद केन्द्र के सचिव अशोक सिन्हा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *