एफआईएच प्रो लीग में हिस्सा लेने के लिए जोहान्सबर्ग रवाना हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम

नई दिल्ली, 4 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग के सीजन ओपनर में भाग लेने के लिए शुक्रवार को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुई।

मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम आगामी एफआईएच प्रो लीग मैच दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ खेलेगी जो 8 फरवरी से 13 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में खेला जाएगा।बीमार होने के कारण ललित कुमार उपाध्याय और जसकरण सिंह टीम से बाहर हैं।

भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने एक आधिकारिक बयान में कहा,” फॉरवर्ड ललित कुमार उपाध्याय और जसकरण सिंह दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे। स्टैंडबाय सुमित मिडफील्ड में जसकरण की जगह लेंगे और गुरसाहिबजीत सिंह ललित की जगह लेंगे। हालांकि यह हमारे लिए एक छोटा झटका है, जिसके लिए हम हमेशा तैयार थे। हमारे पास टीम में पांच स्टैंडबाय खिलाड़ियों को रखने का विकल्प था।”

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय मेन्स कोर ग्रुप के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने में सक्षम खिलाड़ियों के साथ पर्याप्त गहराई और विकल्प हैं।

उन्होंने कहा, “हमारी टीम किसी भी दिन अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। सभी खिलाड़ी टीम के लिए कदम बढ़ाने और प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। हम अपने अभियान और जोहान्सबर्ग में कुछ अच्छी हॉकी खेलने को लेकर उत्साहित हैं।”

टीम की तैयारियों को लेकर कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि हम सभी अच्छी अंतरराष्ट्रीय हॉकी के लिए फिर से यात्रा करने के लिए रोमांचित हैं। हम ललित और जसकरण को मिस करेंगे, टीम अच्छी तरह से तैयार है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ मैच को लेकर तैयार हैं।”

उन्होंने कहा,”दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस दोनों दुनिया की किसी भी बड़ी टीम को परेशान करने में बहुत सक्षम हैं और हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। यह देखना दिलचस्प होगा कि हम अपनी योजनाओं को कितनी अच्छी तरह कार्यान्वित करते हैं जिसे हम राष्ट्रीय शिविर में आजमा रहे हैं।”

भारतीय टीम दोहा होते हुए जोहान्सबर्ग पहुंचेगी। उनका पहला मैच 8 फरवरी को फ्रांस से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *