पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध

लाहौर, 4 फ़रवरी (हि.स.)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है। बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के हरफनमौला खिलाड़ी मोइजेस हेनरिक्स ने उनके एक्शन को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद 21 जनवरी को लाहौर में आईसीसी के मान्यता प्राप्त परीक्षण केंद्र में हसनैन के एक्शन का परीक्षण किया गया था। परीक्षण में उनकी गेंदबाजी एक्शन अवैध पाई गई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हसनैन के गेंदबाजी एक्शन के परीक्षण के बाद उनके बारे में एक बयान जारी किया।

पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “पीसीबी को आज मोहम्मद हसनैन के मूल्यांकन परीक्षण पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से एक औपचारिक और विस्तृत रिपोर्ट मिली, जिसमें कहा गया था कि हसनैन गुड लेंथ बॉल, बाउंसर और फुल लेंथ बॉल फेंकते वक्त आईसीसी द्वारा निर्धारित 15 डिग्री नियमों का उल्लंघन करते हैं।”

पीसीबी ने आगे कहा, “पीसीबी ने अपने गेंदबाजी विशेषज्ञों के साथ रिपोर्ट पर चर्चा की है और उसे विश्वास है कि समस्या का समाधान किया जा सकता है। पीसीबी अब एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त करेगा जो मोहम्मद हसनैन के साथ काम करेगा ताकि वह अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार कर सके और पुनर्मूल्यांकन के लिए तैयार हो सके।”

पीसीबी ने यह भी कहा कि हसनैन को पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी और वह अपने गेंदबाजी एक्शन को संशोधित करने के लिए समय का उपयोग करेंगे। 21 साल के हसनैन अब मार्च में प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *