Pakistan : पाकिस्तानी अखबारों सेः पंजगोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर को दी प्रमुखता

नई दिल्ली, 04 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान से शुक्रवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने पंजगोर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबरें प्रकाशित की हैं। अखबारों ने लिखा है की सेना ने आतंकवादी हमले को नाकाम बना दिया है। हमले में 13 आतंकवादी मारे गए हैं और 4 फौजी भी शहीद हुए हैं। अखबारों ने बताया कि आतंकवादियों के पास से अमेरिकी हथियार मिले हैं और इनके भारत से सम्बंध के आरोप लगाए जा रहे हैं।

अखबारों ने गृहमंत्री शेख रशीद का एक बयान भी छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि टीटीपी भारत की मदद से हमले कर रहा है और आतंकवादियों को खत्म करके ही हम दम लेंगे। अखबारों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के लीडर शहबाज शरीफ का एक बयान भी छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की जनता आतंकवाद के खात्मे के लिए एकजुट है। अखबारों ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के लीडर बिलावल भुट्टो का भी एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए सख्ती से निपटना होगा।

अखबारों ने प्रधानमंत्री इमरान खान के बीजिंग पहुंचने की खबरें भी दी हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री असद उमर, शाह महमूद कुरैशी, शौकत तरीन और सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ आदि भी गए हैं। अखबारों ने तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने बताया है कि इजराइल के राष्ट्रपति मार्च में तुर्की का दौरा करेंगे। अखबारों ने जजों और सरकारी अधिकारियों को प्लाट देने की स्कीम को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के जरिए गैरकानूनी करार दिए जाने की खबरें भी दी हैं।

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जरिए अपना उत्तराधिकारी मरियम नवाज को बनाए जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक बयान भी छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि मोदी की गलत पॉलिसियों की वजह से पाकिस्तान और चीन एक दूसरे के करीब आए हैं। यह सभी खबरें रोजनामा दुनिया, रोजनामा खबरें, रोजनामा औसाफ, रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा नवाएवक्त और रोजनामा जंग ने अपने पहले पन्ने पर छापी हैं।

रोजनामा खबरें ने एक खास खबर प्रकाशित की है जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान के लिए यह जरूरी नहीं कि अमेरिका या चीन में से किसी एक का चुनाव करे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का इमरान खान के चीन दौरे पर ताजा बयान आया है। उनका कहना है कि इस्लामाबाद रणनीतिक पार्टनर है। कई क्षेत्रों में हमारे सम्बंध अच्छे हुए हैं। अमेरिका अपने साथ पाकिस्तान के सम्बंधों को कद्र की निगाह से देखता है। उनका कहना है कि हमारे जितना किसी को चीन से सम्बंध बनाने से फायदा नहीं हो सकता है। उनका कहना है कि पाकिस्तान को कई मौकों पर हमेशा मदद दी है और आगे भी देते रहेंगे।

रोजनामा नवाएवक्त ने पाक अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री सरदार अब्दुल कय्यूम खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि इमरान खान ने कश्मीर समस्या को हर अंतरराष्ट्रीय फोरम पर उठाया है। उनका कहना है कि पीटीआई सरकार कश्मीर आंदोलन को और मजबूती देगी। उनका कहना है कि दुनिया में भी आवाजें उठने लगी हैं। मोदी सरकार ताकत के जोर पर कश्मीरियों के हौसले को पस्त नहीं कर सकती है।

रोजनामा दुनिया ने उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम के लीडर असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की खबर भी छापी है जिसमें बताया गया है कि वह बाल-बाल बच गए हैं। अखबार ने बताया है कि उनकी गाड़ी पर चार से पांच राउंड फायरिंग की गई हैं। अखबार ने इस घटना में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने और घटना में इस्तेमाल होने वाले हथियार को जब्त किए जाने की भी खबर दी है। अखबार का कहना है कि ओवैसी ने कहा है कि मोदी सरकार को इस घटना की जांच करानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *