बलूच लड़ाकों का पाकिस्तानी सेना पर हमला, सौ सैनिक मारे

इस्लामाबाद, 3 फ़रवरी (हि.स.)। पाकिस्तान के लिए लगातार मुसीबत बन रहे बलूच लड़ाकों ने पाकिस्तानी सेना पर जोरदार हमला किया है। बलूच लड़ाकों का दावा है कि इस हमले में सौ पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने महज एक सैनिक के मारे जाने और चार आतंकियों को मारकर हमले को विफल करने की बात कही है। बलूच लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलओ) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दावा किया कि बीएलए की मजीद ब्रिगेड ने बलूचिस्तान प्रांत में पांजगुर और नूशकी इलाके में फ्रंटियर कोर और सेना के एक ठिकाने पर भीषण हमला किया है। बलूच लड़ाकों का दावा है कि बलूच फिदायीन दस्ते (आत्मघाती लड़ाकों) ने सफलतापूर्वक सेना के ठिकानों में प्रवेश कर इस हमले को अंजाम दिया है। दावा किया गया है कि हमले में 100 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। बीएलए की विज्ञप्ति में कहा गया है कि हमले के चार घंटे बाद भी बलूच लड़ाके सफलता के साथ पाकिस्तानी सेना का सामना कर रहे हैं।

उधर, पाकिस्तानी सेना ने केवल एक सैनिक के मारे जाने की पुष्टि करते हुए चार आतंकियों को मार कर हमले को विफल करने का दावा किया है। पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी करके दावा किया कि ठीक समय पर की गई जवाबी कार्रवाई में विद्रोहियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसने बताया कि पांजगुर इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के कैंप में घुसने का प्रयास किया था। फ्रंटियर कोर ने भी माना है कि उसके कैंप के पास दो विस्फोट हुए हैं और गोलीबारी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *