Chennai : लडखड़ाती ईस्ट बंगाल के खिलाफ जीत चेन्नइयन को वापस शीर्ष-4 में पहुंचाएगी

गोवा, 1 फ़रवरी (हि.स.)। एससी ईस्ट बंगाल को कोलकाता डर्बी में दिल तोड़ देने वाली हार से उबरना होगा, क्योंकि अब उसके पासहीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में कुछ भी गंवाने की गुंजाइश नहीं बची है, लिहाजा उसे बुधवार को वास्कोडे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले जाने वाले लीग मुकाबले में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ हर हाल में जीत कीदरकार है। वहीं, पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन की नजरें शीर्ष चार टीमों के बीच वापसी करने की होगी, क्योंकि यह जीत उसे लम्बीछलांग देगी।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड 14 मैचों से मात्र नौ अंक लेकर तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। कोच मारियो रिवेरा की टीम नेसेमीफाइनल के लिए अपना दावा करने का मौका गंवा दिया है। लेकिन चेन्नइयन के खिलाफ जीत से उसे न केवल दूसरी जीतमिलेगी बल्कि अंक तालिका में उसकी स्थिति बेहतर होगी।

ईस्ट बंगाल अपने खेले 14 मैचों में 28 गोल खा चुकी है, जो कि इस सीजन में दूसरा सबसे अधिक है। रिवेरा के जुड़ने के बाद सेरेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ज्यादा सुसंगठित हुई है और उसने विपक्षी टीमों को खेलने का स्थान नहीं दिया है और उनको बाहर सेखेलने को मजबूर किया है। पिछले तीन मैचों में विपक्षी टीमों द्वारा लगाए गए क्रॉस की संख्या उसकी इस खेल शैली को दर्शातीकरती है। रिवेरा की देखरेख में खेले गए ईस्ट बंगाल के तीन मैचों में विपक्षी टीमों ने कुल 80 क्रॉस लगाए हैं।

कोच रिवेरा ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “एक टीम का आत्मविश्वास परिणामों की तुलना में प्रदर्शन से अधिक संबंध रखता है।कभी-कभी आप अच्छा खेल सकते हैं और हार सकते हैं और कभी इसके विपरीत होता है। हमारा प्रदर्शन परिणामों की तुलना में काफीबेहतर है, इसलिए खिलाड़ी मानसिक रूप से अच्छी जगह पर हैं।” कोच ने कहा, ” ब्राजील के स्ट्राइकर मार्सेलो रिबेरो और एंटोनियोपेरोसेविक का संयोजन देखने लायक है। यह मुश्किल है क्योंकि मार्सेलो अंग्रेजी नहीं बोल सकता है लेकिन वे अब एक-दूसरे कोसमझने लगे हैं।”

दूसरी ओर, चेन्नइयन 13 मैचों में 18 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर है और जीत शीर्ष चार में उसकी वापसी कराएगी।लल्लियांजुआला छांगटे ट्रांसफर के अंतिम दिन लोन पर मुंबई सिटी एफसी में शामिल हुए, लेकिन मुख्य कोच बोजिदार बंदोविक कोलगता है कि उनके पास छांगटे के अन्य विकल्प मौजूद हैं।

मोंटेनेग्रिन कोच ने कहा, “मैं उसी फॉर्मेशन (3-5-2) के साथ रहूंगा। हमारे सिस्टम में कोई समस्या नहीं है। मेरा मानना है कि हमारे लिए4 की डिफेंस से खेलना मुश्किल है। जब हम कोमन, एरियल और थापा को मैदान पर उतारते हैं तो मिडफील्ड सबसे मजबूत होता है।”

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 0-0 से ड्रा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *