Narendra Modi : मन की बातः असम में गैंडों के अवैध शिकार पर रोक को प्रधानमंत्री ने सराहा

गुवाहाटी, 30 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने साप्ताहिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के इस सप्ताह के संस्करण में 2014 के बाद से एक सींग वाले एशियाई गैंडों के शिकार के मामलों की घटती संख्या पर असम सरकार और असम के लोगों की सराहना की है।

प्रधानमंत्री ने सामूहिक प्रयासों के माध्यम से पशु संरक्षण के लिए रास्ता दिखाने के लिए असम के लोगों को बधाई दी। 2013 में असम में गैंडों के अवैध शिकार के 37 मामले दर्ज किए गये थे। 2021 में यह बेहद कम होकर मात्र दो रह गए, और 2022 में अब तक केवल एक मामला सामना आया है।

असम के लोगों की सराहना करते हुए प्रधान मंत्री ने भारतरत्न डॉ. भूपेन हजारिका के काजीरंगा गीत को उद्धृत किया। डॉ. हजारिका के गीत असम के लोगों के लिए बारहमासी प्रेरणा हैं।

प्रधानमंत्री के मन की बात कर्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा, “असम के विश्व प्रसिद्ध एक सींग वाले गैंडे के संरक्षण में हमारी सरकार और लोगों के प्रयासों को स्वीकार करने के लिए अदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का हृदय से आभार।”

अवैध शिकार विरोधी कार्य बल के प्रमुख, असम पुलिस के विशेष डीजीपी जीपी सिंह ने भी ट्वीट करते हुए कहा, “यह असम पुलिस और असम वन विभाग के लिए गर्व का क्षण है कि प्रधानमंत्री ने हमारे संयुक्त प्रयास को मान्यता दी है। हम असम से गैंडों के अवैध शिकार के संकट को पूरी तरह खत्म कर देंगे। अवैध शिकार विरोधी कार्यबल के प्रमुख के रूप में, मैं प्रत्येक पुरुष एवं महिला को इस शानदार प्रयास के लिए बधाई देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *