राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने पूर्व मुक्केबाज डिंग्को सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली, 10 जून (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अनेक लोगों ने भारत के पूर्व मुक्केबाज डिंग्को सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। बैंकांक में 1998 के एशियाई खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले 42 वर्षीय डिंग्को लंबे समय से बीमार थे। 
राष्ट्रपति कोविंद गुरुवार को ट्वीट कर कहा, नगंगोम डिंग्को सिंह के असामयिक निधन से मुझे दुख हुआ है। वह एक महान मुक्केबाज और एक असाधारण खिलाड़ी थे। उनका जीवन संक्षिप्त था लेकिन लंबे समय तक विशेषकर मणिपुर के युवाओं के लिए प्रेरणादायी रहेगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। 
प्रधानमंत्री मोदी ने डिंको सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर लिखा, डिंग्को सिंह एक खेल सुपरस्टार और एक उत्कृष्ट मुक्केबाज थे। उन्होंने कई ख्याति अर्जित की और मुक्केबाजी की लोकप्रियता को आगे बढ़ाने में भी योगदान दिया। उनके निधन से मैं बेहद दुखी हूं। मैं उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। 
खेल मंत्री किरण रिरिजू ने ट्वीट कर लिखा, डिंग्को सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजों में से एक थे। साल 1998 में बैंकाक एशियाई खेलों में डिंको के स्वर्ण पदक ने भारत में बॉक्सिंग को काफी लोकप्रियता दिलाई। मैं शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *