ममता ने फिर लिखा पीएम मोदी को पत्र, 20 लाख वैक्सीन मांगी

कोलकाता, 20 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम गुरुवार को एक और चिट्ठी लिखी है। कोविड-19 महामारी को लेकर प्रधानमंत्री संग वर्चुअल बैठक में शामिल होने के बाद ममता ने यह चिट्ठी लिखी है जिसमें 20 लाख वैक्सीन की मांग की है। 
पत्र में उन्होंने लिखा है कि राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए तत्काल वैक्सीन की आपूर्ति की जानी चाहिए। राज्य सरकार और केंद्र सरकार के फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की आपूर्ति में तेजी लाने को कहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि करीब 20 लाख टीकों की जरूरत है, ताकि फ्रंटलाइन में काम करने वाले केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों को वैक्सीन दी जा सके। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि इस वैक्सीन को जल्द से जल्द भेजा जाए।
उन्होंने कहा कि राज्य में रेलवे, एयरपोर्ट, डाक, बैंक, बीमा, कोयला सहित कई ऐसे विभाग हैं, जिनके कर्मचारी लगातार फ्रंट में रहकर कोरोना महामारी में भी काम कर रहे हैं। इन कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार की कोई वैक्सीन नीति नहीं है, लेकिन राज्य सरकार ने इन्हें जल्द से जल्द वैक्सीन देना चाहती है इसलिए जल्द से केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराएं। सीएम ने इसके पहले पत्र लिखकर विदेशों से वैक्सीन आयात करने की मांग की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *