मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री से फोन पर की कोरोना के बारे में चर्चा

प्रदेश में कोरोना की स्थिति के बारे में अवगत कराया

भोपाल, 17 मई (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर चर्चा की। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति और पॉजिटिविटी रेट के साथ रिकवरी रेट की जानकारी दी। सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री को मोदी को कोरोना से जंग में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भी सीएम शिवराज को कोरोना के खिलाफ हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री के साथ फोन पर हुई चर्चा की जानकारी देते हुए बताया ‘आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से फोन पर चर्चा की और मध्यप्रदेश में कोविड19 की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। मध्यप्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। आज पॉजिटिव केस 5,700 आये हैं जबकि डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 11,513 है। आज रिकवरी रेट 87 तथा पॉजिटिव रेट 9.15 प्रतिशत है।’

सीएम शिवराज ने केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से मध्यप्रदेश को पर्याप्त ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हो रही है। केन्द्र सरकार से सतत मिल रहे इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति हृदय से आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को मध्यप्रदेश में किल कोरोना अभियान, वैक्सीनेशन और गांव-गांव में पंचायत स्तर तक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के गठन तथा जनता कर्फ्यू के क्रियान्वयन के विषय में भी जानकारी दी। इसके अलावा पोस्ट कोविड केयर सेंटर और मध्य प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए विशेष वॉर्ड बनाये जाने तथा नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था से अवगत कराया। प्रधानमंत्री मोदी ने मप्र सरकार को कोरोना और ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार में हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सतत सहयोग एवं आशीर्वचनों के लिए अपनी और मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से हृदय से आभार प्रकट करता हूं। आपके मार्गदर्शन में हम कोविड19 को परास्त करेंगे और स्वस्थ मध्यप्रदेश बनायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *