सुलतानपुर: मस्जिदें रहीं सूनी, घरों में ही अदा हुई नमाज

सुलतानपुर,14 मई (हि.स.)। पवित्र रमजान के पूरे 30 रोजों के बाद गुरुवार को आसमान पर ईद के चांद का दीदार हुआ। शुक्रवार को त्योहार पर कोरोना महामारी के चलते ईद की नमाज लोगों ने घर पर ही अदा की और मस्जिदें सूनी रही।
जिला प्रशासन शासन के निर्देश पर पूरी तरह मुस्तैद है। दो दिन पूर्व ही जिला प्रशासन ने उलेमाओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग कर अपील की थी कि लोगों से कहें कि घरों में ही नमाज अदा करें। प्रशासन का कहना था कि इससे सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार होने से बचेगी और हम कोरोना से लड़ने में सक्षम रहेंगे। इसी के तहत शुक्रवार सुबह मस्जिदों से ऐलान हुआ कि सभी अपने अपने घरों में ईद की नमाज अदा करें। जिसके बाद शहर की करीब एक सैकड़ा मस्जिद और ईदगाह सूनी रही। सुबह से ही मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने-अपने घरों पर ईद की नमाज अदा की। बड़ी संख्या में लोगों ने ईद के मौके पर नए कपड़े तक नहीं पहने। 
जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने सभी को ईद की मुबारकबाद दिया। साथ ही प्रशासन का सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिया। खैराबाद स्थित मस्जिद मीर बंदे हसन के पेश नमाज मौलाना मोहम्मद असकरी ने कहा कि मुल्क के कानून की पाबंदी करना हम सबके लिए जरूरी है। ऐसे में जब महामारी चल रही है और सरकार उसके लिए प्रोटोकॉल लाई है तो उसे मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने घरों में नमाज पढ़े और दुआ करें की खुदा पूरे मुल्क को इस महामारी से निजात दे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *