करोड़ों अन्नदाताओं के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 13 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की अगली किस्त जारी करेंगे और इस दौरान किसानों से संवाद भी करेंगे। उन्होंने इसे देश के करोंड़ों किसानों के लिए बेहद अहम दिन करार दिया है।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, देश के करोड़ों अन्नदाताओं के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस अवसर पर अपने किसान भाई-बहनों के साथ संवाद भी करूंगा।

इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक आधिकारिक बयान जारी कहा, प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को पीएम-किसान योजना के तहत वित्तीय लाभ की 8 वीं किस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11 बजे जारी करेंगे। 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 19,000 करोड़ रुपये का भुगतान होगा। प्रधानमंत्री आयोजन के दौरान किसान लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पीएम-किसान योजना के तहत सरकार पात्र लाभार्थी किसान परिवारों के खाते में एक वित्तीय वर्ष में कुल छह हजार रुपये का भुगतान करती है। इसके लिए साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्त जारी की जाती है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना में किसान परिवारों को अब तक 1.15 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *