पीएम को ममता के पत्र पर अमित मालवीय ने कहा : जिम्मेवारी से मुंह मोड़ रही हैं सीएम

कोलकाता, 13 मई (हि. स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन की मांग पर लिखी गई चिट्ठी पर भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी अपनी जिम्मेवारी से मुंह मोड़ने की कोशिश कर रही हैं।
मालवीय ने कहा कि 24 फरवरी को ममता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि उनके राज्य यानी पश्चिम बंगाल को वैक्सीन की खरीद के लिए स्वायत्तता दी जानी चाहिए। अब जब उनकी बातों को मानते हुए केंद्र ने इस प्रक्रिया को विकेंद्रीकृत कर दिया तो ममता जैसे मुख्यमंत्री जिम्मेदारी से मुंह मोड़कर केंद्र पर आरोप लगा रही है। दरअसल ममता बनर्जी ने अपने नए पत्र में पीएम से वैश्विक उत्‍पादनकर्ताओं से जल्‍द वैक्‍सीन लेने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम को देशी और विदेशी वैक्‍सीन उत्‍पादनकर्ताओं को फ्रेंचाइज ऑपरेशन के लिए प्रोत्‍साहित करने का सुझाव दिया है।
अमित मालवीय ने कहा कि ममता ने लोगों को फ्री वैक्सीन देने का वादा किया था। अब इसे लेकर केंद्र के माथे जिम्मेवारी थोपने की कोशिश कर रही हैं। यह जिम्मेवारी से मुंह मोड़ने की तरह है और ममता की यह पुरानी आदत रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *