जेल अधीक्षक ने एम्स निदेशक को भेजा मेल, जेल से रिहा हुए लालू

रांची, 30 अप्रैल (हि.स.)। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव काे हाईकाेर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद आज उनका रिलीज ऑर्डर जारी हाे गया है। 
रांची के बिरसा केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक हामिद अंसारी ने रिलीज ऑर्डर की काॅपी ईमेल के जरिए दिल्ली एम्स के निदेशक काे भेजी है। निदेशक ने इसे मंजूर कर लिया है। इसमें लिखा है कि लालू अब हमारे कैदी नहीं रहे। इसकी एक काॅपी रांची एसएसपी काे भी भेजी गई है। 
दुमका काेषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव 18 मार्च 2018 से सजा काट रहे हैं। इस मामले में सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद काे दाे धाराओं में सात-सात साल की सजा सुनाई थी। काेर्ट ने दाेनाें सजा को अलग-अलग काटने का आदेश दिया था। 
लालू प्रसाद रांची के रिम्स में इलाज करा रहे थे, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली ले जाया गया था। फिलहाल दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा है। 
इससे पहले गुरुवार काे लालू प्रसाद की ओर से सीबीआई के स्पेशल जज की काेर्ट में दाे मुचलके दाखिल किए गए। जांच में काेर्ट ने मुचलके काे सही पाया। इसके बाद लालू प्रसाद के रिलीज ऑर्डर को जारी कर दिया है। 
उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद को हाईकाेर्ट ने 17 अप्रैल काे ही जमानत दे दी थी। लेकिन काेराेना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण स्टेट बार काउंसिल ने वकीलाें के काेर्ट आने पर राेक लगा दी थी। 28 अप्रैल काे बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने आदेश जारी किया कि जिन्हें ऊपरी अदालत ने जमानत दे दी है, उनके लिए निचली अदालत में बेल बाॅन्ड भरा जा सकेगा। वकील और उनके लिपिक काे काेर्ट आकर बेल बाॅन्ड भरने की छूट रहेगी। 
इस आदेश के बाद ही गुरुवार काे लालू प्रसाद के वकील ने बेल बाॅन्ड भरा। इसके बाद रिलीज ऑर्डर जारी किया गया। लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी दी कि लालू प्रसाद यादव जेल से छूट गए है। लालू के करीबी भोला यादव ने बताया कि एम्स में इलाजरत लालू को डॉक्टरों की सलाह पर ही घर लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *