सीएससी पर वैक्सीन टीकाकरण के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू, मिलेगा प्रमाण पत्र

लखनऊ, 29 अप्रैल (हि.स.)। भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) की उत्तर प्रदेश इकाई के अधिकारियों ने यूपी में सीएससी पर कोविड वैक्सीन के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू करा दी है। शीघ्र ही सीएससी पर पंजीकरण कार्य होगा और वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति को प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में आरोग्य सेतु एप और कोविन वेबसाइट पर वैक्सीन के लिए पंजीकरण शुरू हो चुके है और इस पर बढ़ते दबाव को देखते हुए यूपी सीएससी के अधिकारियों द्वारा सीएससी पर पंजीकरण की प्रक्रिया कराई जा रही है। शीघ्र ही सीएससी पर वैक्सीन के लिए पंजीकरण कार्य शुरू हो जाएगा। 
सीएससी पर पंजीकरण कराने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपना आधार कार्ड और एक मोबाइल नंबर देना होगा। इस व्यवस्था के लागू होने से उन लोगों को सीधा लाभ मिलेगा, जो स्वयं से पंजीकरण नहीं कर पा रहे हैं।
कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए पंजीकरण शुरू हुआ है तो 01 मई से वैक्सीन लगना भी शुरू हो जाएगा। पंजीकरण कराने के बाद व्यक्ति अपने केंद्र को चुन सकेगा, जहां पर उसे वैक्सीन लगेगी। 
बता दे कि कॉविन वेबसाइट पर पंजीकरण कार्य होने के दौरान कुछ शहरों में सरवर बैठ गए। वेबसाइट पर बढ़ते हुए दबाव की सूचनाओं के बीच यूपी सीएससी ने लोगों को कुछ राहत पहुंचाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *