सीएसके की टीम पिछले संस्करण की तुलना में इस बार ज्यादा आक्रामक और निडर : रुतुराज गायकवाड़

नई दिल्ली, 29 अप्रैल (हि.स.)। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का मानना है कि सीएसके की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण की तुलना में इस बार अधिक “आक्रामक और निडर” है। चेन्नई की टीम आईपीएल के 13 वें संस्करण में अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना और अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि हरभजन को सीएसके ने इस बार रिलीज कर दिया था और इस बार वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में रुतुराज ने फाफ डु प्लेसिस को बताया, “हम इस सीजन में वास्तव में मानसिक रूप से अच्छी तरह से उतरे हैं। हम इस वर्ष अधिक आक्रामक और निडर हैं और हम प्रत्येक मैच को जीतना चाहते हैं। आप इसे हमारे (सीएसके) प्रदर्शन में भी देख सकते हैं”

सीएसके के पहले तीन मैचों में भले ही रुतुराज ने संघर्ष किया हो, लेकिन इसके बाद 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने बेहतरीन वापसी की और अब तक टूर्नामेंट में 192 रन बना चुके हैं और सीएसके के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इस बीच, बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मैच में सीएसके ने 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रुतुराज के 75 और डु प्लेसिस के 56 रनों की बदौलत 18.3 ओवर में जीत हासिल की।

इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर (57 रन) और मनीष पांडे (61 रन) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाया। चेन्नई की तरफ़ से लुंगी एंगिडी ने 2 विकेट चटकाए।

सीएसके की टीम के अब के छह मैचों में 10 अंक हैं और टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। सीएसके की टीम अब शनिवार को मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *