उप्र टीके के लिए ग्लोबल टेंडर में जाने वाला पहला राज्य बना.

लखनऊ, 29 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने व लोगों की जान बचाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वैक्सीनेशन का एक महाअभियान चलाने का निर्णय किया है। सरकार इसके लिए शुरुआती के समय में चार करोड़ और बाद में नौ करोड़ वैक्सीन खरीदने की योजना बना रखी है। 

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि एक मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर शासन ने पहले ही एक करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दे रखा है। इसके लिए सरकार को 50-50 लाख कोवैक्सीन व कोविशील्ड 30 अप्रैल तक मिल जाएगी।
इसके अलावा सरकार ने चार करोड़ वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर करने की योजना बनाई है। वैक्सीनेशन के लिए बनायी गई कमेटी ने ग्लोबल टें​डरिंग कराने की सिफारिश की है। इसको सरकार का वैक्सीनेशन के लिए बड़ा जनहित का फैसला माना जा रहा है। टीके के लिए ग्लोबल टेंडर में जाने वाल उत्तर प्रदेश पहला राज्य बन गया है। 
प्रवक्ता ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एक मई से होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए एक करोड़ वैक्सीन शुक्रवार तक प्रदेश में उपलब्ध हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए है कि यह प्रक्रिया 10 दिन के भीतर पूरी करनी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *