अहमदाबाद-सूरत में दिखने लगा आंशिक तालाबंदी का असर, पुलिस का गश्त शुरू

सूरत/अहमदाबाद, 28 अप्रैल (हि.स.)। राज्यभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने आंशिक तालाबंदी की घोषणा कर रखी है। सूरत में भी आज से 05 मई तक आंशिक तालाबंदी की घोषणा की गई है। पुलिस के सक्रिय होते ही शहर की सड़कों पर तालाबंदी का असर दिखने लगा है। 
अहमदाबाद शहर के सेक्टर-2 के संयुक्त पुलिस आयुक्त गौतम परमार ने पूरे पूर्वी क्षेत्र में पुलिस को नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। बुधवार को पुलिस ने पैदल गश्त शुरू कर दिया है। भीड़ भाड़ वाले विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने सर्किल बनाकर शारीरिक दूरी के नियम को लागू करने का प्रयास किया है। राज्य सरकार के आंशिक तालाबंदी के बाद गांवों में भी अब भी जागरूकता दिखने लगी है। कई गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
राज्य सरकार ने राज्य के 29 शहरों में आंशिक तालाबंदी का आदेश दिया है। सूरत में आज से 05 मई तक दुकानें, वाणिज्यिक, लॉरी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, गार्डन, सैलून, ब्यूटी पार्लर, मॉल और वाणिज्यिक कॉम्प्लेक्स बंद रखने के आदेश दिए हैं। अब रेस्तरां में बैठकर भोजन नहीं किया जा सकता है। आंशिक तालाबंदी के आदेश के बाद सूरत में मिलीजुली असर देखने को मिला है। जहां आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शहर में अन्य दुकानें बंद थीं। हीरा बाजार और कपड़ा बाजार की अधिकांश दुकानें बंद दिखाई दीं। लेकिन बाजार के बाहर भीड़ भी कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती दिखाई दी। शहर में मिनी तालाबंदी हालात के मद्देनजर पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *